पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना के 2 नए मामले

अब तक मिले 115 मरीज; 52 हुए कोरोना मुक्त

0
 पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप कायम है। बीते दिन ‘ब्रेक’ के बाद पिंपरी चिंचवड़ की उद्योगनगरी में शनिवार को इस महामारी के दो नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 115 हो गई है। आज दो से 12 आयु के कोरोना ग्रस्त सात बच्चों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया। इसके बाद शहर में कोरोना मुक्त हुए मरीजों का आंकड़ा 52 हो गया है। जबकि पांच मरीजों की मौत हो चुकी है, जिसमें दो मरीज पुणे के रहवासी थे।
पिंपरी चिंचवड़ मनपा द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक आज शहर में 20 और 46 वर्षीय दो पुरुषों के कोरोना ग्रस्त रहने की पुष्टि हुई है। शुक्रवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला था। इसके विपरीत दो दिनों में 10 कोरोना ग्रस्तों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। कल तीन मरीज़ों के बाद आज 7 बच्चे कोरोना मुक्त हुए हैं। शहर में अब तक मिले 115 में से 5 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 52 कोरोना मुक्त हुए हैं। बचे हुए 58 में से 50 मरीजों का पिंपरी चिंचवड़ के अस्पताल में इलाज जारी है। पुणे के अस्पतालों में पिंपरी चिंचवड़ के 10 और पिंपरी चिंचवड़ के अस्पतालों में पुणे के 8 मरीजों का इलाज जारी है।
आज नए से 370 संदिग्धों को क्वारंटाइन किया गया है जबकि कुल 4268 संदिग्धों का सर्वलेन्स किया जा रहा है। आज अस्पताल में नए से 146 संदिग्ध मरीजों को दाखिल कर उनकी लार के नमूने जांच के लिए भेजे गए। आज कुल 123 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है जबकि 98 मरीज़ों की रिपोर्ट मिलनी बाकी है। फिलहाल 158 संदिग्ध अस्पताल में भर्ती है जबकि 130 संदिग्धों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया। 14 दिन के इलाज के बाद नए से तीन पॉजिटिव मरीजों की लार के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। कोरोना बाधित कंटेन्मेंट जोन घोषित इलाकों के 16 हजार 386 घरों का सर्वेक्षण किया गया जिसमें 52 हजार 107 लोगों की जांच की गई। आज रात नए से से जूनी सांगवी के इलाके को सील किया जा रहा है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.