COVID-19 : अब अमूल ने पेश किया हल्दी दूध, पियेगा पूरा इंडिया! बढ़ाएगा रोग प्रतिरोधक क्षमता  

0

गांधीनगर : एन पी न्यूज 24 – कोरोना से लड़ने के लिए अब अमूल ने हल्दी वाला दूध बाजार में पेश किया है। इससे रोग प्रतरोधक क्षमता बढ़ेगी। जो कोरोना से लड़ने में कारगर साबित होगी।आपको दादी या नानी ने हल्दी वाला दूध पिलाया होगा। हल्दी वाला दूध कई तरह से फायदेमंद है। इसी नुस्खे से सीख लेते हुए एशिया के सबसे बड़े मिल्क ब्रॉन्ड अमूल ने ‘हल्दी दूध’ लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाने का किफायती और आसान तरीका है।

अमूल हल्‍दी दूध स्‍वादिष्‍ट है और यह केसर और बादाम के फ्लेवर के साथ आता है। इस पेय पदार्थ को नियमित रूप से किसी भी आयु वर्ग के उपभोक्‍ता द्वारा दिन में कभी भी पिया जा सकता है। 200 मिली पैक में उपलब्‍ध अमूल हल्‍दी दूध की कीमत 30 रुपए है। अमूल हल्‍दी दूध बुधवार से ही सभी अमूल पार्लर और रिटेल स्‍टोर पर उपलब्‍ध कराया गया है। इससे पश्चिमी और उत्‍तरी भारत के अत्‍याधुनिक विनिर्माण संयंत्रों में पैक किया गया है और कंपनी ने वर्तमान में  1.50 लाख पैक प्रतिदिन की उत्‍पादन क्षमता के साथ इसकी शुरुआत की है।

 

अदरक दूध, तुलसी दूध भी जल्द करेगा लॉन्च –
अमूल ने प्राकृतिक और स्‍वास्‍थ्‍यवर्द्धक पेय पदार्थों की एक लंबी श्रृंखला तैयार की है और कंपनी जल्‍द ही अदरक दूध, तुलसी दूध आदि को भी बाजार में लॉन्‍च करेगी। अमूल डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. के रतनाम ने कहा, ‘हमारे पास इन दोनों ही प्रोडक्ट्स के 1.50 लाख यूनिट प्रतिदिन तैयार करने की क्षमता है। उन्होंने बताया कि इन दो नई वैरायटीज को आनंद स्थित अमूल डेयरी प्लांट में तैयार किया जा रहा है। गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के अधिकारियों ने बताया कि दूध आधारित बेवरेज से देश की यह सबसे बड़ी सहकारी संस्था 100 करोड़ के कारोबारी लक्ष्य पर फोकस कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.