जीने की चाह में मुंबई से 1600 किमी पैदल चलकर पंहुचा घर, ज़िंदगी ने परिवार के साथ 1 दिन भी नहीं दिया और 4 घंटे में ही हो गयी मौत

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस की वजह से इन दिनों लॉकडाउन शुरू है। ऐसे में काम करने गए कई लोग दूसरे राज्य या शहर में फंस गए है। कइयों को अब मौत का डर सताने लगा है। ऐसे में कुछ लोग बिना ट्रांसपोर्टेशन पैदल ही अपने-अपने घर की ओर निकल पड़े है। ऐसे ही एक दिल दहलाने वाली घटना उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले से सामने आयी है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के हालात खराब होने पर डर के चलते एक युवक मुंबई से श्रीवस्ती में अपने गांव पहुंच गया।

युवक 1600 किलोमीटर का सफर कर अपने गांव पहुंचा। गांव पहुंचने के बाद क्वारंटाइन करने के महज 4 घंटे में युवक की मौत हो गई है। मौत के बाद पुरे गांव में खलबली मच गयी है। लोग उनके जज्बे को सलाम कर रहे है लेकिन, होनी को कौन टाल सकता है। वाक्य में 1600 किलोमीटर सफर पैदल में तय कर कोई मामूली बात नहीं है। अगर इतना समय आप एक्सप्रेस ट्रेन से सफर करते है तो भी आपको 1 दिन यानि की 24 घंटे से ज्यादा का समय लग जाता है। जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के मुंबई में नौकरी कर रहे युवक को लॉकडाउन के चलते भोजन की दिक्कत होने लगी। इसके अलावा मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से दहशत बैठ गई। ऐसे में युवक ने मुंबई से श्रीवस्ती के गांव मटखनवा का सफर पैदल तय करने का फैसला किया।

1600 किमी का सफर तय करने में युवक कामयाब रहा। युवक के गांव पहुंचने के बाद सरकारी स्कूल में क्वारंटाइन किया गया। सुबह 7 बजे पहुंचे युवक को थोड़ी देर बाद उल्टी दस्त होने लगे। युवक की हालात खराब होने पर एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। लेकिन रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दिया। युवक के नमूने लेकर कोरोना वायरस की जांच की जा रही है। अभी तक रिपोर्ट सामने नहीं आया हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.