‘500 रूपए में कोरोना किट देने को तैयार थी कुछ कंपनियां, लेकिन मोदी ने ठेका दिया एक गुजराती को’, ICMR ने दिया ये जवाब  

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। देश-विदेशों में हर दिन हजारों की संख्या में मौत हो रही है। अमेरिका में मौत का आकड़ा 60 हजार के करीब पहुंच गया है। बात करें भारत की तो यहां कोरोना से अब तक 939 लोगों को जान जा चुकी है। 29458 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसमें 7,137 लोग ठीक भी हो चुके है। इस बीच अब कोरोना किट को लेकर मोदी सरकार और आईसीएमआर पर सवाल खड़े किये जा रहे है।

 

मोदी पर लगाया आरोप –
दरअसल कांग्रेसी नेता और पूर्व बीजेपी सांसद उदितराज ने कोरोना टेस्टिंग किट को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही एक पोस्ट को शेयर करते हुए किट कीमतों पर सवाल उठाए हैं। उदित राज के इस सवाल पर आईसीएमआर ने जवाब दिया है और ऐसी किसी भी जानकारी को गलत करार दिया है। कांग्रेस नेता उदित राज ने अपने ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टेस्ट किट बनाने का ठेका गुजरात की एक कंपनी को दिए जाने का आरोप लगाने वाली एक सोशल मीडिया पोस्ट को शेयर किया है।

उदित राज ने किया ट्वीट –
उदित राज ने लिखा कि सोशल मीडिया पर इस तरह की पोस्ट चल रही है, पता नहीं सचाई क्या है? आईसीएमआर ने इसका जवाब दिया है। आईसीएमआर ने इस अफवाह का जवाब देते हुए कोरोना वायरस की शुरुआती जांच के लिए इस्तेमाल होने वाली किट का दाम भी बता दिया। इसके साथ ही आईसीएमआर ने कहा कि उदित राज द्वारा शेयर की गई खबर गलत है।

आईसीएमआर ने दिया जबाव –
आईसीएमआर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ये फेक न्यूज है। आईसीएमआर ने जो कीमत तय की हैं उसके हिसाब से RT-PCR टेस्ट की कीमत 740-1150 के बीच और रेपिड टेस्ट की कीमत 528-795 रखी गई है। कोई भी टेस्ट 4500 रुपये में नहीं किया जा रहा है।’ आईसीएमआर ने तो यहां तक कहा कि अगर कोई कंपनी इससे कम कीमत पर सप्लाई देना चाहती तो वह हमसे संपर्क कर सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.