अब कोरोना वॉरियर्स रहेंगे सुरक्षित, हिंदुस्तान में तैयार हुआ कोरोना का अभेद्य कवच, DRDO ने भी किया पास

0

नई दिल्ली :  एन पी न्यूज 24 – कोरोना वॉरियर्स के सुरक्षा के लिए अंबाला के एक स्टार्टअप ने एक बिना बुना हुआ कपड़ा तैयार किया है, जो शरीर को ढंकने वाली पेशाक बनाने में उपयोगी है। इस कपड़े की मदद से चिकित्सा कर्मचारियों के संक्रमित होने का जोखिम बहुत कम हो जाएगा और ये कोरोना महामारी से लड़ने में सहायक साबित होगा। इसकी जानकारी कंपनी ने दी है।

कोरोना का अभेद्य कवच! –
इस कपड़े का विकास करने वाले एनयूएफएबी टेक्निकल टेक्सटाइल्स ने दावा किया है कि यह उत्पाद पूरी तरह अभेद्य है, और इससे अग्रणी मोर्चे पर काम कर रहे चिकित्साकर्मियों को संक्रमण के जोखिम को 90 प्रतिशत तक कम करने में मदद मिलेगी। कंपनी ने कहा कि इन मूल्यवर्धित कपड़ों को डीआरडीओ ने प्रमाणित किया है और ये शरीर को ढंकने वाली पेशाक बनाने में बहुत अधिक उपयोगी है।

DRDO ने भी किया पास –
एनयूएफएबी के निदेशक सलिल गोयल ने कहा कि हमारी नई पेशकश एक विशेष उत्पाद है और ये डीआरडीओ से प्रमाणित है। ये संक्रमण की आशंका को काफी हद तक कम कर देता है। हालांकि बचाओ के लिए सरकार ने कई तरीकों को अपना रखा है। इसमें पीपीई किट, मास्क, हैंड सैनिटाइजर आदि शामिल हैं। जिसका इस्तेमाल देशभर में कोरोना वॉरियर्स के साथ-साथ हर नागरिक भी कर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.