कोरोना संकट के बीच खुशखबरी, पूर्वोत्तर के 5 राज्य कोरोना वायरस से हुआ मुक्त

0

ईटानगर : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। देश-विदेशों में हर दिन हजारों की संख्या में मौत हो रही है। अमेरिका में मौत का आकड़ा 60 हजार के करीब पहुंच गया है। बात करें भारत की तो यहां कोरोना से अब तक 939 लोगों को जान जा चुकी है। 29458 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसमें 7,137 लोग ठीक भी हो चुके है। इस बीच एक खुशखबरी भी सामने आई है।

दरअसल पूर्वोत्तर के पांच राज्य कोरोना मुक्त हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में से 5 पूरी तरह से कोरोना वायरस से मुक्त हैं और शेष तीन प्रदेशों में पिछले कई दिन से संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। बता दें कि जितेंद्र सिंह पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री भी हैं। उन्होंने पूर्वोत्तर परिषद और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक की।

ये 5 राज्य हुए कोरोना मुक्त –
पूर्वोत्तर के पांच राज्यों में सिक्किम, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और त्रिपुरा पूरी तरह से कोरोना वायरस से मुक्त हैं। इसके अलावा 3 अन्य राज्य असम, मेघालय और मिजोरम में कोरोना वायरस के क्रमशः आठ, 11 और एक मामले सामने आए थे। जितेंद्र सिंह ने क्षेत्र की राज्य सरकारों, मुख्यमंत्रियों और अपने मंत्रालय के अधिकारियों और परिषद को बेहतरीन समन्वय सुनिश्चित करने के लिए बधाई दी।

केंद्रीय मंत्री ने कोरोना वायरस मरीजों की देखभाल और संक्रमण के प्रबंधन के लिए नयी स्वास्थ्य परियोजनाओं के संबंध में मिजोरम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर जैसे राज्यों से मिले प्रस्तावों की भी चर्चा की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.