पाकिस्तान में चिड़ियों पर क्रूरता, लॉकडाउन में नहीं था कुछ काम, तो निकले गए शिकार पर, मारकर खा गया सैकड़ों चिड़िया

0

इस्लामाबाद :  एन पी न्यूज 24 – पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस से जूझ रही है। ऐसे में पाकिस्तान से एक अमानवीय व्यवहार सामने आया है। दरअसल पाकिस्तान में भी लॉकडाउन शुरू है। ऐसे में लोग वहां घरों में बैठकर बोर हो रहे है। हालांकि मनोरंजन और अपने शौक के लिए एक शख्स ने बहुत ही घिनौना काम किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में लोग फिर भी बाज नहीं आ रहे हैं। लोग अभी भी परिंदों का शिकार कर उन्हें खा रहे हैं।

 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें एक शख्स ने सैकड़ों की संख्या में गौरैया का शिकार किया और उनका मांस पका कर खा रहे हैं। एक पाकिस्तानी अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, साजिद नाम के शख्स ने डेरा इस्माइल खान जिले के कुलाची तहसील में सैकड़ों गौरैयों का शिकार किया। जबकि पाकिस्तान में पक्षियों का शिकार करना प्रतिबंधित है और अपराध की श्रेणी में आता है।

लॉकडाउन में नहीं था कुछ काम, तो निकले गए शिकार पर –
एक खबर के मुताबिक, जब साजिद और उसके साथियों से शिकार करने का कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पार्टी करने के लिए ऐसा किया क्योंकि लॉकडाउन के दौरान शिकार करना उसके शौक में शामिल है। साजिद ने कहा, शिकार प्रवासी पक्षियों का किया गया है जो मूल तौर पर इसी देश के हैं।

पाकिस्तान में जानवरों और पक्षियों के हितों की रक्षा के लिए काम करने वाले संगठन सेव द लाइफ ने युवक की शिकायत वन विभाग से की है और उम्मीद जताई है कि उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.