बड़ी खबर : केंद्रीय कर्मचारियों की रिटायरमेंट की ‘आयु’ को लेकर सरकार ने कही अहम बात

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – केंद्रीय कर्मचारियों के लिए यह एक जरूरी सूचना है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से इन कर्मचारियों के रिटायरमेंट की आयु सीमा घटाए जाने को लेकर प्रचार माध्‍यमों से खबरें सामने आ रही थीं, इस सिलसिले में आज सरकार ने अहम बात कही है। सरकार ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि इस प्रकार की खबरें भ्रामक हैं एवं इनका सत्‍यता से कोई नाता नहीं है। केन्द्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार के कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु कम करने पर कोई विचार नहीं हो रहा है।

 

 

सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु 50 वर्ष करने के लिए सरकार द्वारा प्रस्ताव रखे जाने संबंधी खबरों को सिरे से खारिज करते हुए मंत्री ने कहा, ‘‘ना तो सेवानिवृत्ति की आयु घटाने का कोई प्रस्ताव रखा गया है और न हीं सरकार मे किसी भी स्तर पर ऐसा कोई विचार हुआ है।’ सिंह ने कहा, कुछ प्रेरित तत्व हैं, जो पिछले कुछ दिनों में मीडिया के एक वर्ग में इस तरह की गलत जानकारी फैला रहे हैं। वे ऐसी खबरों के लिए सरकारी सूत्रों या कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग को जिम्मेदार ठहराते हैं। इससे जुड़े पक्षों के मन में उत्पन्न भ्रम दूर करने के लिए हर बार एक त्वरित खंडन करने की मांग की जाती है।

सिंह ने कहा यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस समय देश कोरोना वायरस संकट से गुजर रहा है, ऐसे में भी कुछ तत्व और निहित स्वार्थी लोग मीडिया की कहानी गढ़कर सरकार के अच्छे कामों का महत्व कम करने की कोशिश करते हैं। इसके विपरीत कोरोना वायरस की चुनौती की शुरुआत से ही सरकार और कार्मिक विभाग ने कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए त्वरित निर्णय लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.