पाक में लॉकडाउन पर बढ़ी रार, एक तरफ सेना, दूसरी तरफ सरकार

0

इस्लामाबाद. एन पी न्यूज 24 – कोरोना महामारी से बचने के लिए दुनिया भर के देश कई जतन कर रहे हैं, पर पाकिस्तान अपने में ही उलझ गया है। स्थिति इस कदर बिगड़ गई है कि सेना और सरकार में तकरार बढ़ गई है। दरअसल, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने 22 मार्च को कहा था कि उनकी सरकार लॉकडाउन नहीं करेगी। उनका तर्क था कि इससे लाखों लोग बेरोजगार हो जाएंगे और परिवारों को खाने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं मिलेगा, अब लॉकडाउन न लगाने के कारण पाकिस्तान की सेना ने उन्हें दरकिनार कर दिया है।

पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने घोषणा की कि सेना देश में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन अपने हाथ में लेगी। सेना ने पूरे पाकिस्तान में सैनिकों को तैनात कर दिया है और राष्ट्रीय कोर समिति के माध्यम से कोरोनो वायरस के लिए लॉकडाउन का पालन करा रही है। बता दें शुक्रवार को पाकिस्तान में लागू आंशिक लॉकडाउन को दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया। इसके साथ ही देश में घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 12,000 से अधिक हो गई है। कोरोना वायरस के कुल मामलों में लगभग 79 प्रतिशत मामले स्थानीय संक्रमण के हैं।

गौरतलब है कि पाक में पिछले सप्ताह मौलवियों के दबाव के बाद सरकार ने रमजान के दौरान मस्जिदों में नमाज अदा करने की अनुमति दे दी थी। देश में कोरोना वायरस से अब तक करीब 12,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं। शनिवार को 785 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि के बाद देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 11,940 हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.