पुणे और पिंपरी चिंचवड़ में कड़ाई से हो लॉक डाउन का पालन

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने समीक्षा बैठक में दिए आदेश

0
 पुणे। एन पी न्यूज 24 – कोरोना की पृष्ठभूमि पर जिला प्रशासन की तैयारियों और उपाययोजनाओं की एक समीक्षा बैठक में उपमुख्यमंत्री और पुणे जिले के पालकमंत्री अजीत पवार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की तर्ज पर कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पुणे और पिंपरी चिंचवड़ में कड़ाई से लॉकडाउन को लागू करने के आदेश दिए।
पवार ने कहा कि, झुग्गी बस्तियों में सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करवाने में दिक्कत हो तो लोगों को संस्थानिक पृथक-वास में रखा जाए। एहतियात के तौर पर पृथक-वास केंद्र बनाने के लिए निजी अस्पतालों, शैक्षिक संस्थानों और होटलों को अपने नियंत्रण में लेने के निर्देश दिए। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की दिक्कतों को दूर करने के लिए जिलाधिकारियों को समन्वय बनाने को कहा ।
पुणे जिले में शनिवार को कोरोना वायरस के 90 और मामले सामने आए तथा पांच लोगों की मौत हो गई जिसके बाद शहर में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1184 और कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 73 हो गई। इनमें से दो लोगों की मौत ससून सरकारी अस्पताल में हुई और अन्य लोगों की मौत तीन अलग अस्पतालों में हुई्। इस बीच संयुक्त पुलिस आयुक्त रवींद्र शिस्वे ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा लॉकडाउन में ढील दिए जाने के आदेश पुणे में लागू नहीं होंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्पष्ट किया था कि ढील दिए जाने के आदेश कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित क्षेत्रों पर लागू नहीं होंगे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.