Coronavirus : देश में कुल मामले 23 हजार के पार, अब तक 721 लोगों की हो चुकी मौत

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – भारत में कोरोना वायरस का मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 1229  नए मरीज सामने आए हैं और 34 मरीजों की मौत हो गई है। नए मरीज सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर23,039 हो गए। इन मामलों में से 17,306 एक्टिव केस हैं, 5,012 मरीज ठीक हो चुके हैं और 721 लोगों की मौत हो चुकी है। स्थिति धीरे-धीरे गंभीर होती दिख रही है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया पहले ऐसे 4 जिले थे जहां कोई केस नहीं आए थे, अब ये संख्या बढ़कर 12 हो गई है। देश में 78 ऐसे जिले हैं जहां पिछले 14 दिनों से कोई केस नहीं आया है।

 

 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बुधवार शाम से वायरस से संक्रमित 34 लोगों की जान गई है, इनमें से 18 मौत महाराष्ट्र में, आठ गुजरात में, तीन आंध्र प्रदेश में, दो राजस्थान और एक- एक मौत दिल्ली, तेलंगाना एवं मध्य प्रदेश में हुई है। कोविड-19 के संक्रमण से अब तक सबसे अधिक 283 मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं। वहीं इंदौर में कोरोना वायरस से मरने वालों का संख्या 55 हो गई है। गुरुवार को कोविड-19 के 84 नए केस मिलने के बाद मरीजों की संख्या 1687 हो गई है।

MHA की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों की बैक साइड अटेंडेंट और देखभाल सेवाओं को प्रतिबंधों से छूट दी गई है।प्रीपेड मोबाइल की रिचार्ज सेवाओं,शहरी क्षेत्रों में स्थित खाद्य प्रसंस्करण उद्योग जैसे मिल्क प्रोसेसिंग यूनिट,ब्रेड फैक्ट्री, आटा मिलों को छूट प्राप्त है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए शैक्षिक किताबों की दुकानों और गर्मी के मौसम को देखते हुए इलेक्ट्रिक पंखों की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.