लॉकडाउन में अचानक सक्रिय हुए आतंकी और नक्सली, बेरोजगार युवाओं को खींच रहे अपनी ओर

0

नई दिल्ली .एन पी न्यूज 24 लॉकडाउन से बेपटरी हुई अर्थव्यवस्था से देश जूझ रहा है, दूसरी तरफ नक्ली तथा आतंकी इस अवसर का फायदा उठाने में लगे हैं। उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल व महाराष्ट्र से ऐसे खबरें आ रही हैं कि नक्सली अचानक सक्रिय हो उठे हैं और गांवों में उनका लगातार संपर्क बढ़ता जा रहा है। इन संगठनों का मानना है कि लॉकडाउन के बाद बेरोजगार हुए युवाओं को भर्ती कर सकेंगे। खुफिया एजेंसी से मिल रही इस तरह की रिपोर्ट ने सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं।

सूचना है कि कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा भी अपनी जड़ें मजबूत करने की फिराक में हैं। सुरक्षा एजेंसियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नक्सलियों से लेकर आतंकी संगठनों तक ने इसके लिए अपने स्लीपर सेल को सक्रिय करना शुरू कर दिया है। बता दें कि पिछले दो साल से सुरक्षा बलों की सख्ती के कारण नक्सल क्षेत्र में नए नक्सलियों की भर्ती करीब-करीब ठप सी थी।

कश्मीर में भी हो रही है कोशिश : कश्मीर में पिछले साल अनुच्छेद-370 खत्म होने के बाद जो लॉकडाउन हुआ था, उससे आतंकियों की भर्ती प्रक्रिया ज्यादा आगे नहीं बढ़ सकी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि आतंकी अब नए सदस्यों की भर्ती करने के लिए कोशिश कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.