कोरोना के बवजूद पाकिस्तान में खुले रहेंगे मस्जिदें, पढ़े जायेंगे सामूहिक नमाज, इमरान ने दी ये सफाई

0

इस्लामाबाद : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है। हर दिन हजारों लोगों की मौत हो रही है। भारत की बात करें तो यहां कोरोना मरीजों की संख्या 18600 के पार पहुंच गयी है। जबकि मरने वालों की संख्या 592 हो गयी है। ऐसे में बात करें पड़ोसी देश पाकिस्तान की तो पाकिस्तान में कोरोना मरीजों की संख्या 9500 है जबकि अब तक 200 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच मस्जिद को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

दरअसल कोरोना की वजह से आजकल मक्का-मदीना भी बंद हैं। पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन रमजान के महीने में मस्जिद बंद रखने का फैसला वापस ले लिया गया है। इस दौरान मस्जिदों में सामूहिक नमाज भी होगी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामिक धार्मिक समूहों के दबाव में आकर अपना फैसला पलटना पड़ा। अब इमरान खान मस्जिदों को खुली रखने के फैसले का बचाव कर रहे हैं। अब इस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सफाई दी है।

 

 

 

इमरान खान ने कहा है कि ‘हम एक स्वतंत्र देश हैं। मुझे बहुत बुरा लगता है जब मैं पुलिस को लोगों को पीटते हुए देखता हूं। रमजान इबादत का महीना होता है, लोग मस्जिद जाना चाहते हैं।’ हालांकि जानकर इससे खतरनाक बता रहे है। जानकारों के मुताबिक, पाकिस्तान में अप्रैल के अंत तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 12000-15,000 तक पहुंच सकती है। इसके बावजूद, पाकिस्तान की सरकार जानबूझकर कोरोना वायरस के संक्रमण को मौका दे रही है। भुखमरी और आर्थिक संकट के डर से पाकिस्तान ने पहले ही पूरे देश में लॉकडाउन नहीं किया है और अब कोरोना वायरस की रोकथाम के सबसे अहम नियम सोशल डिस्टेंसिंग को भी सख्ती से लागू नहीं कर रहा है।

हालांकि इमरान ने लोगों से अपील किया है कि वे घर से इबादत करें लेकिन अगर आप मस्जिद जाना चाहते हैं तो एक बात ध्यान में रखें कि आपको 20 नियमों का पालन करना होगा। अगर इनका पालन नहीं किया जाता है और रमजान महीने में किसी भी मस्जिद से वायरस फैलता है तो फिर हमारे पास कोई विकल्प नहीं रह जाएगा। ऐसा होने पर हम कार्रवाई के लिए मजबूर होंगे और मस्जिदें बंद कर दी जाएंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.