करोड़ों किराना दुकानदारों और ग्राहकों को खींच रही है जियो और फेसबुक की गठजोड़, मिलेगी अमेजॉन और फ्लिपकार्ट को कड़ी टक्कर

0

नई दिल्ली.एन पी न्यूज 24 – अमेजॉन और फ्लिपकार्ट को कड़ी टक्कर देने के लिए रिलायंस जियो और फेसबुक ने हाथ मिलाया है। इस डील से भारत में रिटेल शॉपिंग का तरीका बदल सकता है, क्योंकि रिलायंस के जियो मार्ट और फेसबुक के वॉट्सऐप से देश के करोड़ों किराना दुकानदारों और ग्राहकों को जोड़े जाने की तैयारी है। इस डील के तहत फेसबुक ने 43,574 करोड़ रुपये में जियो की 9.99 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है।

कदम दर कदम आगे : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि वॉट्सऐप के साथ रिलायंस रिटेल की ये कमर्शियल पार्टनरशिप JioMart प्लेटफॉर्म पर बिजनेस को आगे ले जाने और मैसेंजर पर छोटे व्यवसायों को जोड़ने के लिए किया गया है। खबर के मुताबिक, रिलायंस लंबे समय से दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म बनाने के लिए काम कर रही है। फिलहाल देश में 15,000 किराना स्टोर डिजिटाइज हुए हैं। रिलायंस अपने हाई-स्पीड 4G नेटवर्क के जरिए कस्टमर्स को उनके आस-पास के किराना स्टोर्स से जोड़ेगा, जिससे ग्राहक घर बैठे किराना स्टोर से सामान मंगा सकें।
रिलायंस ने बीते साल 31 दिसंबर को अमेजन और फ्लिपकार्ट को चुनौती देने के लिए अपने नए ई-कॉमर्स वेंचर ‘जियो मार्ट’का सॉफ्टवेयर लॉन्च किया था। इसे ‘देश की नई दुकान’ नाम दिया गया था। फिलहाल नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण क्षेत्र के ऑनलाइन शॉपर्स जियो मार्ट की सेवा का लाभ उठा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.