Coronavirus : देश में कुल मामले 20 हजार के पार, अब तक 645 लोगों की हो चुकी मौत

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – भारत में कोरोना वायरस का मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 1329 नए मरीज सामने आए हैं और 44 मरीजों की मौत हो गई है। नए मरीज सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 20,080 हो गए। इन मामलों में से 15,460 एक्टिव केस हैं, 3,975 मरीज ठीक हो चुके हैं और 645 लोगों की मौत हो चुकी है। स्थिति धीरे-धीरे गंभीर होती दिख रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के नये मामलों में कमी और स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा दर्ज किया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

हालांकि इस अवधि में मृतकों की संख्या बढ़ी है। जो चिंताजनक है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 705 थी, यह एक दिन में स्वस्थ होने वालों की सर्वाधिक संख्या है। इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीजों का प्रतिशत 14.75 से बढ़कर 17.48 हो गया है।  24 घंटे में संक्रमण के 1,329 नये मामले सामने आये. उन्होंने बताया कि जिन जिलों में 28 दिनों से एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है, उनमें पुडुचेरी के माहे, कर्नाटक के कोडागु और उत्तराखंड के पौढ़ी गढ़वाल के अलावा राजस्थान का प्रतापगढ़ जिला भी शामिल है। वहीं, 23 राज्यों के 61 जिले ऐसे भी हैं जिनमें पिछले 14 दिनों से संक्रमण के किसी मामले की पुष्टि नहीं हुयी है।

 

कोरोना का प्रकोप महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा देखा जा रहा है। यहां मरीजों की संख्या 5 हजार पार हो चुकी है। जबकि 251 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि उनकी सरकार ने राज्य में छह लाख प्रवासी मजदूरों को खाना, रहने की जगह और रिलीफ कैंपों में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई है। मुख्यमंत्री ऑफिस की तरफ से केंद्र सरकार से कहा गया है कि वे इन मजदूरों को इनके घर भेजने के लिए कोई विशेष ट्रेन चलाएं और अप्रैल के आखिरी तक इससे जुड़े दिशानिर्देश जारी करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.