पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना ने ली एक और जान

3 दिन में 5 औऱ मरीज हुए कोरोनामुक्त

पिंपरी।एन पी न्यूज 24 – कोरोना के आये दिन सामने आ रहे नए नए मामलों से रेडजोन में पहुंचे पिंपरी चिंचवड़ शहर को सोमवार से कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसी बीच एक राहत भरी खबर मिली है। कोरोना पॉजिटिव रही एक महिला को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है। यह महिला तब्लीगी मरकज के धार्मिक सम्मेलन से लौटे लोगों के हाई रिस्क कॉन्टैक्ट में आई थी। मंगलवार को एक और मरीज पॉजिटिव पाया गया, हालांकि वह पुणे स्थित वडग़ांव शेरी का रहवासी है। वहीं पिंपरी चिंचवड़ के निगड़ी इलाके में रहनेवाली एक वृद्धा की पुणे के सदर्न कमांड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई।
स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वडग़ांव शेरी निवासी एक 27 वर्षीय युवक पिंपरी चिंचवड़ मनपा के अस्पताल में भर्ती है। आज उसके कोरोना ग्रस्त रहने की पुष्टि हुई है। इसके बाद पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना महामारी के अब तक मिले मरीजों की संख्या 63 हो गई है। इनमें से दो मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 18 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया है। गत दिन 45 मरीज़ों की लार के नमूने जांच के लिए एनआईवी में भेजे गए थे जिसमें से उक्त युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। विगत 13 दिनों में कोरोना के नए से 42 मरीज मिले हैं। 8 अप्रैल से लगातार रोजाना नए नए मामले सामने आ रहे हैं।
गत तीन दिन में पांच मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं। गत दिन एक और महिला को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। हाई रिस्क कॉन्टॅक्ट में आई महिला कोरोनाग्रस्त पायी गई थी। उसका वाईसीएम हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। 14 दिन के इलाज के बाद उसकी लार के नमूने जांच के लिए एनआईवी भेजे गए थे। 24 घँटों में उसकी दोनों रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कल उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इससे पहले शुक्रवार और शनिवार को क्रमशः एक- एक एवं रविवार को दो मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। इसके बाद पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना मुक्त हुए मरीजों की संख्या 18 हो गई है।
गत रात कोरोना ग्रस्त एक 62 वर्षीय वृद्ध महिला की पुणे के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पिंपरी चिंचवड़ निवासी यह महिला डायबिटीज, हाइपरटेंशन व अन्य बीमारियों से जड़ित थी। किडनी संबन्धी विकार के लिए उसे पुणे के सदर्न कमांड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां बाद में उसके कोरोना ग्रस्त रहने की पुष्टि हुई थी। उसकी मौत के बाद पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना से मरनेवालों की संख्या दो हो गज है। इससे पहले कोरोना ग्रस्त एक 42 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो चुकी है। 10 मार्च को शहर में कोरोना के पहले मरीज मिले थे। तब से अब तक शहर में कोरोना के 63 मरीज मिले हैं, जिसमें से दो मरीज की मौत हो चुकी है। 18 मरीजों के डिस्चार्ज के बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या 43 रह गई है। इनमें से 38 मरीजों का मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में इलाज जारी है। जबकि 6 मरीजों का पुणे और 1 मरीज का परभणी के हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.