राज्यों को सलाह- अगले 2 दिन तक इस्तेमाल न करें कोरोना रैपिड टेस्ट किट , आ रही हैं शिकायतें

0

  नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – देश में  पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1336 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 47 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश के 61 जिलों में पिछले 14 दिनों में कोरोना वायरस का कोई भी नया मामला नहीं आया है, लेकिन राज्यों को सलाह दी जाती है कि वे अगले 2 दिन तक कोरोना रैपिड टेस्ट किट  का इस्तेमाल न करें। यह राज्यों से मिली शिकायत के आधार पर फैसला लिया गया है।

यह है स्थिति : मंगलवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 18601 हो गई है। वहीं, मृतकों का आंकड़ा 590 पहुंच गया है। कोरोना वायरस के कुल 18601 मामलों में से 14759 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 3522 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 232 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 5470 हो गई है।

कोरोना को लेकर कुछ खास बातें इस प्रकार हैं-
-देश में अब तक 4 लाख 49 हजार 8 सौ दस सैंपल टेस्ट किए गए हैं- आईसीएमआर
– केंद्र सरकार ने कहा कि covidwarriors.gov.in नाम से एक वेबसाइट बनाई गई है, इसमें डॉक्टर्स, हेल्थ वर्कर्स और वॉलेंटियर्स का नाम शामिल किया गया है। अब तक हमसे इसमें 1 करोड़ 24 लाख लोग जुड़ चुके हैं।
-कोरोना वॉरियर्स के लिए डेटाबेस तैयार किया गया है। इसमें कोरोना वॉरियर्स की सारी जानकारी होगी। इसके लिए पोर्टल भी बनाया गया है, जहां 1 करोड़ 24 लाख ह्यूमन रिसोर्सेस से जुड़े डिटेल्स हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.