अब अदालत से गुहार… बढ़ रहे हैं कोरोना मरीज, देश भर में उतारे जाएं मिलिट्री के जवान

0

नई दिल्ली.एन पी न्यूज 24 – देश भर में लॉकडाउन का लोग सही तरह से पालन हो, अब इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लोगों की जान बचाने में विफल हो रही हैं। कोरोना वायरस का प्रकोप दिन ब दिन बढता जा रहा है ऐसे में लॉकडाउन का सही तरह से पालन हो इसके लिए प्रत्येक राज्यों में मिलिट्री की तैनाती का निर्देश दिया जाए। देशभर के विभिन्न स्थानों पर सरकार के रोक के बावजूद लोग कई जगह पर इकट्ठा हुए हैं, उन मामलों की सीबीआई और एनआईए से जांच कराई जानी चाहिए।

देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने जैसा अपराध : लॉकडाउन के बाद बड़ी संख्या में बिहार-यूपी के प्रवासी मजदूर सड़कों पर उतर गए थे और हजारों की संख्या में आनंद बिहार में एकत्र हो गए थे। राज्य सरकार ने उन्हें रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। वहीं, निजामुद्दीन इलाके में मरकज में हजारों लोग इकट्ठा हुए। मुंबई, गुजरात और तेलंगाना में भी लोग लॉकडाउन के बावजूद एकत्र हुए हैं। इन राज्यों में कोरोना की संख्या सबसे ज्यादा है और केस तेजी से डबल हो रहे हैं। याचिका में कहा गया है कि कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा जानबूझकर लॉकडाउन तोड़ा जा रहा है। कई लोगों ने इस दौरान जो हरकत की है वह देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने जैसा अपराध है। ऐसे में सिर्फ एफआईआर दर्ज करना काफी नहीं है, बल्कि कुछ कड़े कदम उठाने की जरूरत है

अधिकारियों और कर्मियों पर लगातार अटैक : इसके अलावा हेल्थ सेक्टर के अधिकारियों और कर्मियों पर लगातार अटैक किया जा रहा है। जो लोग इलाज के दौरान क्वारंटीन हैं, वो भागने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसे में इन जगहों पर पुख्ता सुरक्षा की जरूरत है। ऐसे में उचित संख्या में आर्म्ड फोर्स की तैनाती जरूरी है। हॉटस्पॉट्स में हॉस्पिटल स्टाफ, सोशल वर्करों और पुलिस पर अटैक का खतरा है। ऐसे में मिलिट्री की तैनाती जरूरी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.