पुणे में फंसे बहरीन के 125 नागरिक विशेष प्लेन से रवाना

0
पुणे। एन पी न्यूज 24 – कोरोना की रोकथाम के लिए देशभर में जारी लॉक डाउन के दौरान देश के अलग अलग शहरों में फंसे बहरीन देश के 125 विद्यार्थी और सैलानियों को पुणे में विशेष प्लेन से रवाना किया गया। एक सैलानी को बुखार के चलते रोक लिया गया। बाकी सभी 125 लोगों को मेडिकल जांच के बाद बहरीन भेज दिया गया। पुणे व गोवा एयरपोर्ट से  कुल 231 विदेशी नागरिकों को विशेष विमान से उनके देश भेजा गया है। इनमें 125 बहरीन के और 106 यूनाईटेड किंगडम के नागरिक शामिल हैं।
पुणे एयरपोर्ट के प्रबंधकीय निदेशक कुलदीप सिंह ने मीडिया एजेंसी को बताया कि पुणे से बहरीन के 126 नागरिक रवाना होने वाले थे लेकिन इनमें से एक मरीज को अचानक बुखार आ गया। इसलिए उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 125 बहरीन नागरिकों को जांच के बाद विशेष विमान में बोर्डिंग की इजाजत दी गई है। किंगडम ऑफ बहरीन के दूतावास के अधिकारी के अनुसार बहरीन के कुल 167 लोग भारत में थे। इनमें से अब तक 126 लोगों से संपर्क किया गया है और अन्य लोगों से संपर्क किया जा रहा है। इसी प्रकार से गोवा में युनाईटेड किंगडम के 106 नागरिक लॉकडाउन में फंसे हुए थे। यूके सरकार की ओर से भेजे गए विशेष विमान से सभी 106 विदेशी नागरिक अपने स्वदेश लौट सके हैं। बोर्डिंग से पहले इन सभी की जांच की गई थी।
ज्ञात हो कि देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से हो रहा है। इसके चलते 3 मई तक दूसरे चरण का लॉक डाउन घोषित किया गया है। सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रदद् कर दी गई। ट्रेनों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है। इसके चलते देश- विदेश के लोग जहां तहां फंसे पड़े हैं। बहरीन देश के करीबन 126 विद्यार्थी और सैलानी पुणे, मुंबई, दिल्ली, जयपूर, अहमदाबाद, गोवा, मंगलोर, म्हैसूर में फंसे हुए थे। बहरीन के दूतावास ने इन सभी से संपर्क कर उन्हें अपने देश में लाने के लिए विशेष प्लेन भेजा था। पहले सभी को पुणे में एकत्रित किया गया इसके गल्फ एयर के विशेष प्लेन से उन्हें बहरीन रवाना किया गया।
Leave A Reply

Your email address will not be published.