पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना के 2 और पॉजिटिव मिले

मरीजों की संख्या हुई 54; 13 मरीज हुए कोरोना मुक्त

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – वैश्विक महामारी घोषित कोरोना का आतंक कहीं थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिंपरी चिंचवड़ की उद्योगनगरी में इस महामारी ने अर्ध शतक पूरा कर लिया है। शनिवार को लगातार तीसरे दिन शहर में दो और पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके बाद ने शहर में इस बीमारी के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 54 हो गया है। आज एक 38 वर्षीय महिला और 43 वर्षीय पुरूष की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। ये दोनों भी चरहोली के रहवासी बताए गए हैं। अब तक कुल 13 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं, जबकि एक मरीज की मौत हो चुकी है।
शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना के एक 42 वर्षीय महिला और 19 वर्षीय युवक समेत चार और मरीज मिलने से खलबली मच गई है। ये सभी भोसरी और दिघी के उन इलाकों के रहवासी है जहां से कोरोना पॉजिटिव मरीज ज्यादा मिलने से, उन इलाकों को सील किया गया है। मनपा द्वारा दिघी, चिखली, थेरगांव, खरालवाडी के बाद भोसरी, दापोड़ी, कासारवाडी के बाद अब संभाजीनगर जैसे कोरोना प्रभावित इलाकों को सील कर दिया गया है। इन इलाकों में जीवनावश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़ अन्य सभी की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इन इलाकों में प्रवेश करनेवाले रोड ब्लॉक कर दिए गए हैं। इन इलाकों में कोई आ जा न सके इसके लिए पुलिस की तैनाती की गई है।
आज मिले दो मरीजों के बाद पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या 54 हो गई है। इनमें से 13 मरीजों को डिस्चार्ज मिल चुका है, जबकि एक की मौत हो चुकी है। बचे हुए 40 में से चार मरीजों का पुणे के अस्पताल में इलाज चल रहा है। अन्य 36 मरीजों का मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में इलाज जारी है, इसमें गैर पिंपरी चिंचवड़ निवासी एक मरीज भी शामिल है। इन सभी मरीजों की हालत स्थिर बताई जा रही है। पिछले सप्ताह रविवार को पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना से पहली मौत हुई। 42 वर्षीय यह मरीज अन्य कई बीमारियों से ग्रस्त था। 10 मार्च को शहर में कोरोना के पहले मरीज पाए गए थे। पहले चरण में मिले सभी 12 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौट गए हैं। दूसरे चरण में भी एक मरीज को डिस्चार्ज मिल चुका है। लोगों से अपील की गई है कि वे बेवजह घरों से बाहर न निकलें। जरूरत के अनुसार घरों से बाहर निकलते वक्त मास्क या रुमाल से मुंह, नाक ढंकें बिना न निकलें।
Leave A Reply

Your email address will not be published.