पूर्व महापौर समेत 35 लोगों को मॉर्निंग वॉक पड़ा महंगा

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – कोरोना की रोकथाम के लिए लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। पुणे जिले में संचारबंदी लागू की गई है। लोगों से लगातार घरों में रहने और बेवजह बाहर न निकलने की अपील की जा रही है। इसके बावजूद राशन, सब्जी, दूध, दवा लाने के नाम पर लोग घरों से बाहर निकल ही रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। पिंपरी चिंचवड़ में निगड़ी पुलिस ने शनिवार को लगातार दूसरे दिन मॉर्निंग वॉक के लिए निकले एक भूतपूर्व महापौर समेत 35 लोगों को सबक सिखाते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।
लॉक डाउन का उल्लंघन करनेवाले चार हजार से भी ज्यादा लोगों के खिलाफ पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं। इसके साथ ही अब अलग अलग तरीकों से लोगों को सबक सिखाने की कोशिश की जा रही है। शुक्रवार की सुबह प्राधिकरण में मॉर्निंग वॉक और पालतू कुत्ते घुमाने के नाम पर घर से बाहर निकले 10 लोगों से कोरोना संबन्धी जनजागृति करनेवाले बोर्ड थमाकर उनसे जनजागृति कराई गई। इसके बाद आज लगातर दूसरे दिन प्राधिकरण में ही मॉर्निंग वॉक के लिए निकले 35 लोगों से पहले सड़क पर ही उठक बैठक कराई।
इसके अलावा सूर्य नमस्कार, योगासन व कसरत कराई गई। खुद को ग्लानि हो इस आशय के बोर्ड उनके हाथों में थमा दिए गए और बाद में उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए। इनमें भूतपूर्व महापौर आरएस कुमार भी शामिल रहे। इन सभी को इसके आगे कानून का पालन करने और कभी उल्लंघन न करने की शपथ भी दिलाई गई। लगातार दूसरे दिन पुलिस द्वारा की गई इस तरह की कार्रवाई से शहरवासियों खासकर लॉक डाउन के दौरान बेवजह घरों से बाहर निकलने वाले लोगों में खलबली मच गई है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि बेवजह घरों से बाहर न निकलें। अत्यावश्यक सेवाओं के लिए बाहर निकलते समय मुंह व नाक मास्क या रुमाल से ढंके
Leave A Reply

Your email address will not be published.