Lockdown 2.0 :  इन कामों के लिए 20 अप्रैल से छूट देगी महाराष्ट्र सरकार, लिस्ट जारी

0
मुंबई : एन पी न्यूज 24- कोरोना संक्रमण के खिलाफ देश में लॉकडाउन का दूसरा फेज शुरू गया है, जो 3 मई तक जारी रहेगा। इस बीच केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की नई गाइडलाइन जारी की है और साथ ही 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में सशर्त छूट देने के निर्देश दिए, जिसमें अब राज्य सरकारों के ऊपर निर्भर करेगा कि कैसे आगे कदम उठाएंगी। हालांकि, केंद्र ने साफ कर दिया है कि राज्य सरकारें अपने क्षेत्रों में किसी भी तरह से लॉकडाउन से जुड़ी गाइडलाइंस में ढील नहीं देंगी।

 

ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने चुनिंदा गतिविधियों की एक सूची जारी की है। जिनकी अनुमति 20 अप्रैल से दी जाएगी। इसमें रोजमर्रा की आवश्यक गतिविधियों को शामिल किया गया है। इन गतिविधियों की छूट सिर्फ उन इलाकों में दी जाएगी, जिन्हें हॉटस्पॉट घोषित नहीं किया गया है, जो ग्रामीण इलाका हो।

इन कामों के लिए 20 अप्रैल से छूट देगी महाराष्ट्र सरकार –
महाराष्ट्र सरकारद्वारा नॉन-हॉटस्पॉट इलाकों में अतिआवश्यक गतिविधियों को शुरू करने की लिस्ट  जारी की गयी है। जिसमें सभी स्वास्थ्य सेवाएं, सभी कृषि और बागवानी से जुड़ी गतिविधियां, नारियल, काजू और मसाला आदि की खेती, पशुपालन फार्मों को चालू किया जाना, बैंक शाखाओं, एटीएम और ई-कॉमर्स कंपनियों आदि शामिल है। राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण की कुल संख्या 3320 पहुंच गई है। जबकि 201 की मौत हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.