Google : गूगल ने ‘गूगल एड’ के लिए दी 5 महीने की ‘छूट’, नहीं लेगी कोई ‘पैसा’

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मच गया है। जिससे देखते हुए अब गूगल ने बड़ा फैसला लिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने कहा है कि वह अपने समाचार भागीदारों (न्यूज पार्टनर्स) से पांच महीनों तक विज्ञापन सेवा शुल्क नहीं लेगी। गूगल के इस फैसले का लाभ दुनियाभर के समाचार प्रकाशकों को मिलेगा। गूगल द्वारा उठाया गया यह एक अच्छा कदम है।

बता दें कि दुनियाभर के कई समाचार प्रकाशक अपने डिजिटल व्यापार पर विज्ञापन के लिए गूगल ऐड मैनेजर की सहायता लेते हैं। इसलिए इस संकट की घड़ी में गूगल ने उन्हें राहत देने का फैसला लिया है। ग्लोबल पार्टनरशिप न्यूज के निदेशक जेशन वॉशिंग ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी से संपूर्ण विश्व की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है। ऐसे में गूगल न्यूज ने वित्तीय मदद देने की पहल शुरू की है। इस पहल के तहत पूरी दुनिया में वास्तविक पत्रकारिता करने वाले समाचार संस्थानों को आर्थिक मदद दी जाएगी।

गौरतलब हो कि समाचार कवरेज के साथ आने वाले विज्ञापन ब्रेकिंग न्यूज लिखने वाले पत्रकारों को फंड करने में मदद करते हैं, ताकि वे अपनी वेबसाइट या ऐप्स को लगातार अपडेट करते रहें। गूगल पूरी दुनिया में राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय और स्थानीय स्तर पर न्यूज सर्विस उपलब्ध कराता है। इसके लिए वह स्थानीय न्यूज पब्लिशर्स की मदद लेता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.