191 कोरोना मरीजों की नहीं मिल रही चेन, दिल्ली सरकार के होश उड़े

0

नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – कोराना वायरस का स्वरूप पेचीदा होता जा रहा है और इसके इस कदम से परेशानी बढ़ने की आशंका ज्यादा है। पेचीदगी भरा मामला दिल्ली में देखा जा रहा है। दरअसल, सरकारी आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार तक यहां कोरोना मरीजों की संख्या 1707 तक पहुंच गई। इसमें से 1080 मरीज जमात से जुड़े हैं, तो स्थानीय लोगों के 353 मामले हैं। इसमें 83 लोग विदेश से यात्रा करके दिल्ली आने वाले भी हैं, लेकिन 191 मरीजों के बारे में अभी कुछ भी पता नहीं चला है।

ये लोग कोरोना की चपेट में कैसे आ गए, इसका पता अभी नहीं चल सका है। दिल्ली सरकार के अधिकारी इन मरीजों से बातचीत कर रहे हैं। एक अधिकारी ने बताया कि कई लोग पूरी जानकारी भी नहीं दे रहे हैं और कई तो भूल भी गए हैं कि वो बीमार होने से पहले कहां-कहां गए थे।

ट्रैक करने की आवश्यकता : सफदरजंग हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने कहा, ‘दिल्ली में, अन्य राज्यों के कई मरीज़ हैं और उनके विवरणों को रिकॉर्ड करने और बनाए रखने में गलतियां होती रहती है। संख्या चिंताजनक नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से इसे ट्रैक करने की आवश्यकता है। स्वाइन फ्लू के प्रकोप के दौरान भी इस तरह के मामले सामने आए थे। इस बार भी कई मरीजों ने हॉस्पिटल को सही-सही जानकारी भी नहीं दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.