हंगामे के बाद पिंपरी चिंचवड़ में 7 जगहों पर सब्जी बिक्री केंद्र शुरू

सब्जी मंडियों का फैसला बाकी 

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – सब्जी बिक्री पर तीन दिनी रोक लगाने के बाद पहले सभी मंडियां शुरू करने और चंद घंटों में उसका फैसला वापस लेने के कारण बुधवार को पिंपरी सब्जी मंडी में खासा हंगामा हुआ। मंडी शुरू करने का फैसला वापस लिए जाने की जानकारी लोगों तक पहुंची ही नहीं और तड़के हजारों की भीड़ जुट गई। पुलिस के लाख समझाने के बाद भी भीड़ हटने का नाम नहीं ले रही थी नतीजन एसआरपीएफ के जवानों द्वारा बल का प्रयोग कर भीड़ पर काबू पाया। पुलिस ने तीन सब्जी तरकारी के व्यापारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसके बाद पिंपरी चिंचवड़ मनपा ने गुरुवार से पहले चरण में सात जगहों पर सब्जी बिक्री की अनुमति दी है। हालांकि शहर की सभी सब्जी मंडियों को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला कायम रखा गया है।
मनपा के अतिरिक्त आयुक्त अजित पवार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मनपा ने निगडी, प्राधिकरण स्थित नियोजित महापौर निवास्थान, रावेत में डी-मार्ट के पास खुला प्लॉट, भोसरी में गांव मेला मैदान, नेहरूनगर में अण्णासाहेब मगर स्टएडियम, चिखली पूर्णानगर में सीडीसी ग्राऊंड, थेरगांव के वनदेव नगर में सर्वे नंबर 628 और सांगवी में पीडब्लूडी मैदान इन सात जगहों पर सब्जी तरकारी बिक्री की अनुमति दी है। यहां पर गुरुवार से सब्जी तरकारी, फल आदि की बिक्री शुरू की गई। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते सोशल डिस्टन्टिंग की कड़ाई से अमलबाजी के लिहाज से सब्जी मंडियों को बंद कर खुले जगहों, जहां सोशल डिस्टन्टिंग का पालन किया जा सके, पर सब्जी बिक्री की अनुमति दी गई है। इन जगहों पर आने-जाने के लिए अलग- अलग रास्ते हैं जहां हर आने वाले को सैनिटाइजर दिया जा रहा है। इसके अलावा शरीर का तापमान चेक करने के लिए इंफ्रारेड थर्मल गन उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा यहां पर मनपा अधिकारियों की तैनाती भी की गई है। इन सात जगहों पर सुबह 11 से दोपहर चार बजे तक सब्जी, तरकारी, फल आदि खरीदे जा सकेंगे।
सप्ताह के चार दिन मांसाहार की दुकानें बंद
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पिंपरी चिंचवड़ मनपा ने गुरुवार को एक और बड़ा फैसला किया है। इसके अनुसार शहरभर में चिकन, मटन की दुकानों को सप्ताह के चार दिन तक बंद रखा जाएगा। सोमवार यानी 20 अप्रैल से केवल बुधवार, शुक्रवार और रविवार को ही चिकन, मटन की दुकानें खुली रहेंगी। सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को इनकी दुकानें बंद रखी जाएंगी। शहर के सभी पुलिस थानों को इसकी कड़ाई से अमलबाजी करने को लेकर सूचना जारी की गई है। इसकी जानकारी देते हुए मनपा के अतिरिक्त आयुक्त अजित पवार ने बताया कि, शहर में कोरोना के अब तक 48 मरीज पाए गए हैं। यह संख्या आनेवाले दिनों में बढ़ सकती है, इसकी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। इसे ध्यान में लेकर शहरवासियों के सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिहाज से इस प्रकार के कड़े फैसले किये जा रहे हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि आनेवाले दिनों में लोगों के संचार पर रोक लगाने के लिहाज से और भी कड़े कदम उठाए जा सकते हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.