लॉकडाउन में नहीं है आय का जरिया, तो यह काम करें, होगी अच्छी कमाई

0

नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – देशभर में बंदी की वजह से हर कोई घर में कैद है। लोगों के पास काम है तो कर नहीं पा रहे हैं, कईयों को घर बैठे काम की तलाश है। ऐसे समय में अगर आप भी घर बैठकर कोई काम करना चाहते हैं, जिससे पैसा आए तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, सोशल मीडिया आज के समय में कमाई का बड़ा जरिया हो चुका है और इसे कंपनियां भी बखूबी समझती हैं। कंपनियों को अपने और अपने प्रोडक्ट के प्रमोशन के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग कंसल्टेंट की जरुरत होती है। बाजार में अक्सर ऐसे लोगों की मांग रहती ही है। अगर आप यह काम कर सकते हैं तो यह फील्ड आपके लिए बेहतर है।
आईटी स्पेशलिस्ट : लगभग हर कारपोरेट ऑफिस में आईटी स्पेशलिस्ट की दरकार होती है। गूगल का नौ महीने का आईटी सपोर्ट प्रोफेशनल सर्टिफिकेट आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। पार्ट टाइम काम कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम मार्केटिंग : अगर आप फोटो और वीडियो की फील्ड में अच्छा टैलेंट रखते हैं तो आपको कई कंपनियों के इंस्टाग्राम फीड फुल करने का ऑफर मिल सकता है। बेसिक ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन कोर्स भी कर सकते हैं। कोर्स करने के बाद आप घर बैठे भी कमाई शुरू कर सकते हैं।

ग्राफिक डिजाइनर : लिंक्ड-इन पर अक्सर ऐसे लोगों के लिए वैकेंसी निकलती रहती है। फुल टाइम और फ्रीलांसिंग के तौर पर ऐसे लोगों की काफी मांग रहती है। इस फील्ड में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.