चीन ने दुनिया को किया गुमराह…पहले बीमारी छिपाई, फिर मौत के आंकड़ों में हेरा-फेरी की, अब उगला यह ‘भयानक’ सच

0

नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – दुनियाभर में तबाही मचाने वाले कोरोनावायरस का पहला मामला चीन के वुहान शहर से ही सामने आया था। पहले कहा गया था कि वुहान में कोरोना से 2579 मरीजों की मौत हुई है, लेकिन अब चीन के वुहान शहर में संक्रमण से मरने वालों के संशोधित आंकड़े जारी किए गए हैं, जिनके मुताबिक, शहर में 1290 और लोगों की मौत हुई है। अब वुहान में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3869 हो गई है। नए आंकड़ों को जारी करते हुए सफाई देते हुए स्वीकार किया गया कि कई मामले गलती से रिपोर्ट किए गए थे या फिर वह पूरी तरह से चूक गए थे।

बता दें कि चीन में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 83,428 है। वहां इस समय 1,637 एक्टिव केस हैं। 78,445 लोग ठीक हो चुके हैं और पुराने आंकड़ों के मुताबिक, 3,346 लोगों की मौत हुई है। वुहान शहर से मौतों का संशोधित आंकड़े जारी किए जाने के बाद देश में मृतकों की संख्या 4636 हो गई है।

अमेरिका ने पहले ही कहा था : अमेरिका ने कई बार चीन पर कोरोना वायरस से हुई मौत का आंकड़ा छुपाने का आरोप लगाया था। उसकी बात सच साबित हुई। चीन ने कई दिनों के बाद वुहान में हुई मौतों के आंकड़े को ठीक किया है। अब कुल संख्या लगभग डबल हो गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति के आरोपों के मुताबिक, चीन ने पहले कोरोना वायरस की जानकारी छुपाई और उसके बाद अब उससे हो रहे नुकसान को छुपा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.