अमेरिका में मौत का आंकड़ा 27000 पार, ट्रंप ने कहा-बहुत हो चुका, आज जी-7 बैठक में रखेंगे पूरी बात

0

नई दिल्ली.एन पी न्यूज 24 – अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अब अमेरिका में कोरोना से स्थिति सुधरेगी, संक्रमण और मौत के मामले में गिरावट आईगी। हमने कोरोना के शिखर को पार कर लिया है। जी-7 की बैठक से पहले राष्ट्रपति ट्रंप का यह बयान अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और मौजूदा स्थिति को बताता है। फिलहाल, अमेरिका में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें हुई है। कोरोना से मरने वालों की संख्या 27000 को पार कर चुकी है।

आज अहम चर्चा : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जी-7 के नेता आज गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस महामारी को लेकर अंतरराष्ट्रीय समन्वय पर चर्चा करेंगे। ट्रंप के आमंत्रण पर यह बैठक पिछले महीने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुए अन्य शिखर सम्मेलन के बाद हो रही है। इस जी7 सम्मेलन से पहले अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, और जापान कोरोना कोरोना महामारी पर भी चर्चा करेंगे।

ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ की फंडिंग रोकी : बता दें कि ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ की फंडिंग रोक दी है। इस पंड को रोके जाने पर डब्लूएचओ के निदेशक टेड्रॉस ऐडहॉनम गीब्रियेसस ने कहा कि अमेरिका द्वारा फंडिग वापस लेने से हमारे काम पर होने वाले असर का आकलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अपने सहयोगियों के साथ हम काम करके किसी भी वित्तीय कमी को पूरा करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.