सिलेंडर ब्लास्ट  मामले में तीन गिरफ्तार

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – बंद दुकान में रखे छोटे गैस सिलेंडरों में एक के बाद एक हुए ब्लास्ट से पुणे का बालेवाड़ी परिसर गूंज उठा। शुक्रवार की देर रात यहां के दसरा चौक में अवैध सिलेंडर भंडारण कर बेचने वाली दुकान में लगी। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर ली और वहां मौजूद 9 से ज्यादा भरी हुई सिलेंडर फट गए। दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों के समय पर बाहर निकलने के कारण उनकी जान बच गई। पुणे की चतुःश्रृंगी पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
विस्फोट के बाद इलाके में बड़ी मात्रा में आग फैल गई। विस्फोट की आवाज से इलाके में दहशत फैल गई। जहां बाद में भारी भीड़ जमा हो गई। इस घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आग को बुझाया। दुकान में लगी आग को बुझाने के बाद दमकल कर्मियों द्वारा 16 भरे हुए सिलेंडर और 23 छोटे सिलेंडर भी निकाले। बता दें कि अगर मौके पर पहुंचने में देरी होती तो बहुत ज्यादा नुकसान होता। फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। भीड़ को हटाने के लिए 25-30 पुलिसकर्मियो को थोड़ी बहुत मशक्कत भी करनी पड़ी।
अग्निशामक दल ने जल्द से जल्द आग को बुझाया और वहां से भरे हुए सिलेंडरों को तुरंत बाहर निकाले, जिससे बड़ी दुर्घटना टल गयी। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुई, मगर नौ दुकानें जलकर खाक हो गई। इसमें दुकानों का काफी नुकसान हुआ है। चतुःश्रृंगी पुलिस ने इस मामले में नम्रता गैस एजेंसी को शशिकला संग्राम पांढरे (27, चाकणकर मला), माधव अचलवार (26) और ज्ञानेश्वर बालवाड़कर को गिरफ्तार कर लिया है। इस एजेंसी में बड़े गैस सिलेंडरों में से छोटे सिलेंडरों में अवैध रूप से गैस रीफिलिंग का काम किया जाता है। इसी के चलते यह हादसा हुआ, ऐसा पुलिस का कहना है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.