पोर्न साइट्स के डिमांड में भारी उछाल… लॉकडाउन में भारतीय निकले सबसे आगे, 95% बढ़ा आंकड़ा

0

 
नई दिल्ली.एन पी न्यूज 24 – लॉकडाउन में चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है। दुनियाभर में एडल्ट वेबसाइट डिमांड के डेटा में भारी उछाल पाया गया है, जिसमें से भारतीय सबसे टॉप पर हैं। दुनिया की सबसे बड़ी पॉर्न वेबसाइट पॉर्न हब के आंकड़े कहते हैं कि  लॉकडाउन के चलते भारत, जर्मनी, फ्रांस, रूस, स्पेन, साउथ कोरिया, अमेरिका में एडल्ट वेबसाइट की ट्रैफिक में काफी ज़्यादा उछाल रिकॉर्ड किया गया। तीन हफ्ते के लॉकडाउन के दौरान भारत में एडल्ट वेबसाइट्स पर जानें वालों के ट्रैफिक में 95% की बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई है। पॉर्न कंटेंट देखने वाले भारतीयों के आंकड़े मार्च के आखिर में 20% बढ़ गए।

ये हैं आंकड़े : पॉर्नहब के आंकड़ों के मुताबिक 17 मार्च से फ्रांस में लॉकडाउन शुरू होने के बाद यहां ट्रैफिक में 40% की बढ़ोतरी हुई, वहीं जर्मनी में 22 मार्च से लॉडाउन शुरू होने के बाद एडल्ट साइट पर 25% का उछाल पाया गया। साथ ही इटली में लॉकडाउन के दौरान 55% की बढ़त और रूस में 56% की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

बैन के बाद यह स्थिति : ऐसा कह सकते हैं कि ये पिछले तीन हफ्ते में पार्न वेबसाट्स की चांदी हो गई है। इऩ साइटों पर 95 फीसदी ज्यादा लोग गए हैं। डेटा दिखाता है कि भारत (जो सबसे तेजी से उभरने वाला स्मार्टफोन मार्केट है) में मार्च के आखिर में आधिकारिक पाबंदियों के शुरू होने से पहले ही पॉर्न कंटेंट देखने में 20 फीसदी का उछाल आ गया था। आपको बता दें कि कई भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने अनेक एडल्ट साइट्स को ब्लॉक भी किया है, लेकिन उनका कंटेंट अब भी मिरर डोमेंस पर देखा जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.