पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना से गई पहली जान

31 तक पहुंची कोरोना ग्रस्तों की संख्या

0

पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – गत पांच दिन से लगातार कोरोना ग्रस्त मरीज मिलते रहने के बीच रविवार को पिंपरी चिंचवड़ शहर में इस महामारी से पहली मौत दर्ज हुई है। 42 वर्षीय कोरोना ग्रस्त पुरूष का मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था, जहां आज शाम उसकी मौत हो गई। आज शाम तक कुल दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से पिंपरी चिंचवड़ शहर में अब तक कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या 31 तक पहुंच गई है। इसमें से 12 मरीजों को डिस्चार्ज दिया गया है जबकि 18 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें से एक मरीज खड़की का निवासी है जबकि अन्य तीन का पुणे के अस्पताल में इलाज जारी है। शहर के अस्पतालों में फिलहाल 15 मरीजों का इलाज जारी है।

शहर में कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। गत पांच दिनों से लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। विगत चार दिन से 10 मरीज मिले हैं। इसमें पुणे के एक नामी अस्पताल में काम करनेवाली औऱ पिंपरी चिंचवड़ निवासी एक नर्स भी शामिल है, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को ही पॉजिटिव मिली है। उसके पति के भी लार के नमूने जांच के लिए एनआईवी में भेजे गए थे, जिसकी आज मिली रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई है। उन्हें वाईसीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 10 मार्च से पिंपरी चिंचवड शहर में कोरोना के कुल 31 मरीज मिले हैं, जिसमें से 12 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। वाईसीएम हॉस्पिटल में फिलहाल 16 मरीजों का इलाज जारी था जिसमें से आज एक मरीज की मौत हो गई है।

अन्य तीन मरीजों का पुणे के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। आज कुल 65 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में दाखिल किया गया है, उनकी टेस्ट की रिपोर्ट मिलनी बाकी है। वहीं आज नए से 108 संदिग्ध मरीजों को क्वारंटाइन किया गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर दिघी, चिखली, थेरगांव, खरालवाडी के बाद भोसरी, दापोड़ी, कासारवाडी जैसे कोरोना प्रभावित इलाकों को सील कर दिया गया है। यहां अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े मनपा, सरकारी कर्मचारियों और लोगों को छोड़ अन्य सभी लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सोशल डिस्टन्टिंग की धज्जियां उड़ने से मंगलवार तक शहर की सभी सब्जी मंडियों को बंद कर दिया गया है। यही नहीं सब्जियों की फुटकर बिक्री करनेवालों पर भी पाबंदी लगाई गई है। शहरवासियों से अपील की गई है कि वे बेवजह घरों से बाहर न निकलें। जरूरत के अनुसार घरों से बाहर निकलते वक्त मास्क या रुमाल से मुंह, नाक ढंकें बिना न निकलने की अपील की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.