बिहार में कोरोना से मचा हाहाकार, एक ही परिवार में 16 कोरोना पॉजिटिव

0

पटना : एन पी न्यूज 24 – बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 58 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक बिहार के 11 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं। इनमें सबसे अधिक सीवान में 27, पटना में 5, मुंगेर में 7, नालंदा में 2, गया में 5, गोपालगंज में 3, बेगूसराय में 5, लखीसराय, सारण, नवादा और भागलपुर में एक-एक समेत कुल 58 कोरोना के मरीज मिलें हैं।

इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। गुरुवार को एक ही दिन 19 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसमें सीवान के एक ही परिवार के 16 लोग शामिल हैं। इससे बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 58 तक पहुंच गई है। कहा जा रहा है कि ये सभी लोग एक कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में थे, जो ओमान से लौटा था।  जिसके बाद अब बिहार में भी कोरोना ने हाहाकार मचा दिया है।

जानकारी के मुताबिक, ओमान से लौटे शख्स ने अपने पूरे परिवार ही नहीं बल्कि पूरे गांव को तबाह कर दिया। विदेश से लौटने के बाद आइसोलेशन में रहने के बजाय परिवार के साथ रहने चला गया। नतीजतन परिवार की 12 महिलायें और 4 पुरूष कोरोना से संक्रमित हो गये हैं। उस पूरी फैमिली से संपर्क में आये कई और लोग संक्रमित हो सकते हैं। प्रशासन ने उस परिवार के संपर्क में आने वाले 96 लोगों के ब्ल़ड सैंपल को जांचने के लिए भेजा है।

इसके अलावे सीवान के रहने वाले एक 36 वर्षीय व्यक्ति को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जो दुबई से 16 मार्च को लौटा था। प्रधान सचिव ने बताया कि गुरुवार को बेगूसराय के दो लोगों को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इनकी उम्र 15 और 18 साल बताई गई है। बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की पहले ही मौत हो चुकी है, जो कतर से लौटकर मुंगेर पहुंचा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.