HDFC बैंक ने सस्ता किया लोन, पैसे लेकर घर के बाहर पहुंचेगा मोबाइल एटीएम

0

 नई दिल्ली. – एन पी न्यूज 24  – एचडीएफसी ने कर्ज पर ब्याज 0.20 प्रतिशत घटा दी है। साथ ही अब पैसे के लिए आपको एटीएम मशीन तक जाने की जरूरत नहीं है। घर पर ही ये सुविधा मिल जाएगी। बैंक की वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार से सभी अवधि के कर्ज के लिये कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) की समीक्षा की गई है। इस संशोधन के बाद एक दिन के लिए एमसीएलआर 7.60 प्रतिशत जबकि एक साल के कर्ज के लिए 7.95 प्रतिशत होगी। नई दरें सात अप्रैल से प्रभावी हो गई हैं। बता दें कि ज्यादातर कर्ज एक साल की एमसीएलआर से संबद्ध होते हैं। तीन साल के कर्ज पर एमसीएलआर 8.15 प्रतिशत होगी।

मोबाइल एटीएम मशीन की सुविधा  : दूसरे तोहफे के तहत एटीएम मशीन की सुविधा आपके घर के बाहर भी रहेगी। एचडीएफसी बैंक ने देशभर में मोबाइल एटीएम की व्यवस्था की है। इस सुविधा से अब ग्राहक अपने दरवाजे पर खड़ी एटीएम वैन से कैश निकालने में सक्षम होंगे। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मोबाइल एटीएम को किसी खास स्थान पर किसी तय अवधि के लिए रखा जाएगा। इस अवधि के दौरान मोबाइल एटीएम सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे के बीच 3-5 जगहों पर रहेगी।

10 अप्रैल से स्टेट बैंक का कर्ज होगा सस्ता : बता दें कि स्टेट बैंक ने भी 10 अप्रैल से सभी अवधि के ऋणों पर कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.35 प्रतिशत कटौती करने की घोषणा की। साथ ही बैंक ने बचत खाता जमा पर भी ब्याज दर को 0.25 प्रतिशत घटाकर 2.75 प्रतिशत कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.