5G टेक्नोलॉजी से होता है कोरोना, इस अफवाह के कारण ब्रिटेन में कम्युनिकेशन नेटवर्क पर गंभीर खतरा 

0

लंदन. – एन पी न्यूज 24 – ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण  फैलने के लिए 5G  टेक्नोलॉजी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।  कुछ लोग तो मोबाइल इंजीनियरों को धमकी दे रहे हैं और 5 जी मास्ट जला रहे हैं। ब्रिटेन की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बीटी के एक मोबाइल टावर में आग लगा दी गई। इससे हजारों लोगों को 2जी, 3जी, 4जी और इंटरनेट कनेक्टिविटी की सुविधा दी जा रही थी। इस टावर से 5 जी कनेक्टिविटी की सुविधा नहीं दी जा रही थी।  बर्मिंघम और मर्सीसाइड में टेलीकॉम कर्मचारियों से बदसलूकी की भी खबरें हैं। इससे यहां के कम्युनिकेशन नेटवर्क पर खतरा पैदा हो रहा है।

गूगल ने कहा है कि वह इस अफवाह को बढ़ावा देने वाले सभी वीडियो को इंटरनेट से हटाएगी। यू ट्यूब से भी वीडियो को हटाया जाएगा। यू ट्यूब ने इस दिशा में कदम उठाया है। ऐसे सभी वीडियो हटाए जा रहे हैं, जिसमें यूजर्स को 5 जी और कोरोना के बारे में गलत जानकारी दी गई है।

स्पष्टीकरण :  ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस के डॉयरेक्टर स्टीफन पोविस ने सफाई में कहा कि यह फेक न्यूज है। हकीकत यह है कि मोबाइल फोन नेटवर्क मौजूदा समय में हम सभी के लिए जरूरी है। इसे नुकसान पहुंचाने से स्वास्थ्य सेवाओं पर असर पड़ सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.