कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों को योगी सरकार का तोहफा, हर पुलिसकर्मी का होगा 50 लाख का इंश्योरेंस

0

लखनऊ : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस धीरे-धीरे पूरे देश में अपने पैसार रहा है। दूसरी तरफ इस महामारी से मुकाबले के लिए जमीन पर डॉक्टर, नर्स, पुलिस, सरकारी अधिकारी-कर्मचारी और अन्य सुरक्षाकर्मियों की पूरी फौज तैयार है। इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिसकर्मियों को 50 लाख रुपये के इंश्योरेंस का तोहफा दिया है। मंगलवार देर शाम यूपी सरकार के टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर इस आदेश की जानकारी दी गई।

 

 

 

सीएम योगी ने प्रत्येक पुलिसकर्मी के 50 लाख के इंश्योरेंस का आदेश दिया है। जल्द ही सरकार की ओर से लिखित आदेश जारी हो जाएगा। बताया यह भी जा रहा है कि बुधवार शाम पांच बजे होने वाली कैबिनेट बैठक में भी इस बात पर मुहर लग सकती है। बता दें कि लॉकडाउन के बीच वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट की बैठक होगी। माना जा रहा है कि इस कैबिनेट बैठक में एमएलए-एमएलसी के वेतन में 30 फीसदी की कटौती को लेकर नए अध्यादेश पर मुहर लग सकती है।  साथ ही 2 वर्ष तक विधायक निधि सस्पेंड करने के प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर लग सकती है।

उत्तर प्रदेश सरकार की कोरोना के खिलाफ तैयारियों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि ‘प्रदेश में कुल 750 वेंटीलेटर हो चुके हैं। इस समय प्रदेश में कोई भी कोविड मरीज वेंटीलेटर पर नहीं है। सभी सामान्य स्थिति में हैं। मुख्यमंत्री ने लेवल-3 के हॉस्पिटल ज्यादा संख्या में बनाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री खाली पड़े हॉस्पिटल को टेकओवर करने का आदेश दिया है। यह पूरी प्रक्रिया चिकित्सा और चिकित्सा शिक्षा विभाग की देखरेख में होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.