SBI का होम लोन पर ग्राहकों को बड़ा तोहफा, EMI भी होगी कम

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (एसबीआई) ने होम लोन पर ग्रहकों को बड़ा तोहफा दिया है। हालांकि डिपॉजिट वालों को थोड़ा झटका लगेगा।एसबीआई ने मंगलवार को मार्जिन कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (एमसीएलआर) में 35 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.35 फीसदी की कटौती कर दी है, और ये नई दरें 10 अप्रैल से लागू होगी। इसके बाद एक साल का एमसीएलआर 7.75 फीसद से घटकर 7.40 फीसद पर आ गया है। इस कटौती का सबसे ज्यादा फायदा होम लोन के ग्राहकों को मिलने वाला है। इसके अलावा सभी तरह के रिटेल लोन ग्राहकों को भी इसका फायदा होगा।

EMI भी होगी कम –
SBI की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इस कटौती के साथ एमसीएलआर से लिंक्ड 30 साल की अवधि के होम लोन की ईएमआई प्रति लाख के हिसाब से 24 रुपये कम हो जाएगी।  यानी अगर किसी ने इस बैंक से 30 साल के लिए 30 लाख रुपये का लोन लिया है तो उसकी ईएमआई 720 रुपये कम हो जाएगी।

ब्याज दर में भी कटौती –
बैंक ने सभी अवधि के रिटेल और बल्क जमा पर भी ब्याज दर में 0.20 फीसदी से एक फीसदी तक की कटौती का ऐलान किया है। एसबीआई ने मंगलवार 7 अप्रैल को एक बयान जारी कर बताया कि सेविंग अकाउंट में 1 लाख तक की जमा राशि पर 3 फीसदी का ब्याज मिलेगा, जबकि 1 लाख से ऊपर की जमा राशि पर 2.75 फीसदी का ब्याज मिलेगा। यह बदलाव 15 अप्रैल से लागू होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.