कोरोना संकट के बीच चक्रवाती चक्र…देश के इन भागों में लगेगी बारिश की झड़ी 

0

नई दिल्ली.एन पी न्यूज 24 – कोरोना संकट के बीच में बेमौसम बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है। अब पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसके प्रभाव से मैदानी इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हो गया है। इन सिस्टमों के प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को भी कुछ राज्यों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग  ने हिदायत दी है कि अगले तीन दिन तक लोग पहाड़ी इलाकों की ओर रूख न करें, खासकर के जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका है, विभाग ने कहा कि इस दौरान कारगिल जिले में हल्की बर्फबारी की भी आशंका है।

पंजाब, हरियाणा,राजस्थान में हो सकती है बारिश : अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा ,राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं तो वहीं ओडिशा, पश्चिम बंगाल और दक्षिणी झारखंड में भी कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है तो वहीं असम और अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में हल्की बारिश होने के आासार है,तो वहीं केरल, आंतरिक तमिलनाडु और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में बादल बरस सकते हैं। यूपी, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तरी ओडिशा, तमिलनाडु के दक्षिणी तटीय, आंतरिक तमिलनाडु, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और इससे सटे दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर बारिश देखी गई हैं। हालांकि आज यहां बारिश का अनुमान नहीं है लेकिन फिर भी मौसम में नमी रहेगी।

यह है अनुमान :
-7 से 10 अप्रैल के बीच हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
– 9 और 10 अप्रैल को पहाड़ी इलाकों में ऊंचाई वाले स्थानों पर कहीं-कहीं बर्फबारी भी होने की संभावना है। हल्की से मध्यम वर्षा इस दौरान हो सकती है।
– 10 से 11 अप्रैल के बीच उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, आंतरिक तमिलनाडु और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के आसार हैं, जो दो-तीन दिन तक जारी रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.