MP में लॉकडाउन के दौरान पैदा हुए एक बच्चे का नाम रखा गया ‘लॉकडाउन’, इससे पहले कोविड और कोरोना भी रखा गया है नाम

0

भोपाल : एन पी न्यूज 24 – देश में इन दिनों लॉकडाउन है। पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जंग लड़ रही है। भारत में भी कोरोना के 5000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 150 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसे देखते हुए भारत सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन करने का फैसला किया। ऐसे में एक परिवार वालों ने नवजात शिशु के जन्म के बाद बच्चे का नाम लॉकडाउन रख दिया।

यह मामला मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले का है। यहां के कराहल के सरजूपुरा बछेरी गांव में सोमवार को एक महिला ने बच्चे का जन्म दिया। बेटे के जन्म से माता-पिता बहुत खुश हैं। उन्होंने बच्चे के पैदा होते ही उसका नामकरण भी कर दिया। लॉकडाउन में पैदा हुए बच्चे को माता-पिता ने लॉकडाउन नाम दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, सरजूपुरा बछेरी गांव की रहने वाली 24 साल की गर्भवती मंजू माली को सोमवार की सुबह शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां शाम को 5 बजे उसने बेटे को जन्म दिया।

बच्चे के पिता रघुनाथ माली ने अपने बेटे का नामकरण भी तुरंत किया और उसका नाम लॉकडाउन रख दिया।रघुनाथ माली ने कहा कि वो चाहते हैं कि लोग पीएम की बात माने और लॉकडाउन का पालन करें। उनका कहना है कि एक दिन कोरोना वायरस जरूर हारेगा और देश की जीत होगी। उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन और कोरोना वायरस के इस समय को याद रखने के लिए उन्होंने बेटे का नाम लॉकडाउन रख दिया है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में होमगार्ड विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी के घर जब बच्चा हुआ तो उन्होंने उस बच्चे के नाम कोरोना रख दिया। और एक मामला छत्तीसगढ़ मे भी देखने को मिला जहां एक दंपति ने अपने जुड़वा बच्चों को नाम कोविड और कोरोना रखा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.