‘हम कोरोना को पचा सकते हैं’ …कोलकाता का यह मिठाई वाला लाया अनोखा ‘कोरोना संदेश’, चखें मुफ्त

0

कोलकाता. एन पी न्यूज 24 – कोरोना के बारे में लोगों में जागरुकता फैलाने और इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरी दुनिया में कोशिशें की जा रही हैं। अगर इसकी दवा नहीं, तो आत्मविश्वास बढ़ाने पर बल दिया जा रहा है। ऐसा ही एक कदम उठाया है पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक मिठाई वाले ने। दरअसल, यहां कोरोना वायरस की तरह दिखने वाली मिठाई बनाई गई है, जिसे कोरोना संदेश नाम दिया गया है।

यह मिठाई जादवपुर स्थित हिंदुस्तान स्वीट्स शॉप ने बनाई है। बंगाल की मशहूर संदेश को कोरोना वायरस के रूप में बनाया गया है। मिठाई को कोरोना के जैविक विवरण में ही तैयार किया गया है, ताकि लोगों को इस महामारी के प्रति जागरूक किया जा सके. मिठाई को लेकर एक मैसेज भी लिखा गया है- ‘हम कोरोना को पचा सकते हैं। कोरोना संदेश कोरोना संदेश को वायरस का रूप दिया गया है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने पिछले हफ्ते कहा था कि कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए मिठाई की दुकानें सिर्फ रोजाना चार घंटे के लिए ही खुलेंगी। हिंदुस्तान स्वीट शॉप के मालिक  बताते हैं, ‘इस महामारी से लोगों को जागरूक करने के लिए हमने एंटी कोरोना संदेश बनाया है। लोगों को इस वायरस से घबराना नहीं चाहिए। हमारा नारा है कि हम कोरोना को पचा लेंगे और पैनिक नहीं होंगे। बेशक ये मुश्किल घड़ी है। लेकिन हम जरूर जीतेंगे. मैं हर ग्राहक को मुफ्त में इस मिठाई का स्वाद चखने को दूंगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.