CoronaVirus Positive in UP : यूपी में आज नए 16 पॉजिटिव मिले, कुल 333 में से 183 जमाती

0

लखनऊ:एन पी न्यूज 24 – दिल्ली के तबलीगी जमात के सदस्यों के विभिन्न राज्यों में फैलने के बाद से उनकी जोरों से खोजबीन की जा रही है. इस बीच जमातियों के संक्रमित होने से नए पॉजीटीव मामलों की संख्या में अचानक उछाल आया है, जो कि बेहद ही चिंतनीय है. उत्तर प्रदेश में भी स्थिति गंभीर होती जा रही है. राज्य के  75 में से 37 जिले कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. इससे मंगलवार को 16 नए केस सामने आने के बाद पूरे राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 333 हो गया है, जिनमें 183 तब्लीगी जमात के सदस्य शामिल हैं.

मिली जानकारी के अनुसार किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) में मंगलवार सुबह जारी सैंपल रिपोर्ट में 36 में से 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटीव आई है. इनमें केजीएमयू में भर्ती लखनऊ का एक ढाई साल का बच्चा और चंदन हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती 36 वर्ष महिला शामिल है। वहीं 1 आजमगढ़ (60 वर्षीय महिला) और 13 पॉजिटिव लोग आगरा के हैं. इसके बाद आगरा में कुल संक्रमितों की संख्या बढकर 66 हो गया है. सभी का भिन्न-भिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है.

वहीं सरकार द्वारा विदेश से लौटने वाले सभी लोगों को 28 दिन तक घरों में ही क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है. साथ ही सरकार ने कोरोना मरीजों पर प्रतिदिन पांच हजार रुपया खर्च करने का फैसला लिया है. इसमें 350 रुपया खाना पर खर्च होगा. सरकार द्वारा इसका बजट भी तैयार कर लिया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.