महाभारत के भीष्म को पसंद नहीं थी रामानंद सागर की रामायण, अब बताई ‘यह’ वजह

0

एन पी न्यूज 24 – लॉकडाउन के बीच टीवी के ऐतिहासिक शो रामायण और महाभारत का पुन:प्रसारण किया जा रहा है. पहले की तरह आज भी सालों बाद ये शो रिकॉर्डतोड़ TRP हासिल कर रहे हैं. इसके साथ ही इनके किरदार भी सुर्ख़ियों में आ गए हैं. महाभारत में भीष्म पितामाह का अहम रोल निभा चुके एक्टर मुकेश खन्ना ने रामायण को लेकर रक बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा किया है. मुकेश खन्ना ने बताया है कि उन्हें रामानंद सागर की रामायण पसंद नहीं थी. लेकिन अब उन्हें शायद अपनी गलती का एहसास हो गया है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

उन्होंने हाल ही में एक इन्टरव्यू में खुलासा किया है कि, मैं ये कुबूल करना चाहता हूं कि मैंने कभी टीवी शो रामायण को पसंद नहीं किया. ये ऐसा था जैसे मैं बीजेपी से ताल्लुक रखता था और रामायण कांग्रेस थी. मैं जब कभी रामायण देखता था, तो सोचता था कि रामानंद सागर ने इतना स्लो शो क्यों बनाया है. इसलिए मुझे सिर्फ महाभारत देखना पसंद था, क्योंकि वह तेजी से आगे बढ़ता था.

 

 

View this post on Instagram

Gangadhar Shaktimaan for the song Tum hi ho Shaktimaan

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

उन्होंने आगे कहा कि  ‘मैंने अब रामायण का री-टेलीकास्ट देख रहा हूं और मैं यह देखकर हैरान रह जाता हूं कि रामानंद सागर ने छोटी से छोटी डिटेल को टीवी पर उतातरने के लिए कितनी दिक्कतें उठाई होंगी. मुकेश खन्ना का कहना है कि, रामायण में हर सीन के बाद रवींद्र जैन की चौपाई सुकून देती है. इसके कुछ सीन्स देखकर तो मेरी आंखें नम हो गई थीं. अब मुझे रामायण बेहद पसंद आ रही है. इसमें अरुण गोविल सहित सीता, भरत, जनक, दशरथ सभी किरदारों ने बेहतरीन काम किया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.