कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख इस देश के चिकित्सक प्रधानमंत्री फिर से देंगे स्वास्थ्य सेवाएं, कराया रजिस्ट्रेशन

0

आयरलैंड. एन पी न्यूज 24 – आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वरडकर ने फैसला किया है कि वे डॉक्टर के रूप में भी अपनी सेवाएं देश के लोगों को देंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री वरडकर राजनीति में आने के पहले डॉक्टर के रूप में काम कर चुके हैं। उन्होंने 7 साल तक जेनरल प्रैक्टिशनर के रूप में काम किया है। उन्होंने 2013 में मेडिकल प्रोफेशन छोड़ दिया। 2014 में उन्हें देश का स्वास्थ्य मंत्री भी बनाया गया था। अब कोरोना के बढ़ते मामले को देखकर उन्होंने फिर से अपना मेडिकल रजिस्ट्रेशन कराया है। उन्होंने प्रस्ताव दिया कि जिस क्षेत्र में उन्हें विशेषज्ञता हासिल है, उसमें वह हर हफ्ते सत्र तक सेवा देने को तैयार हैं।

डॉक्टर परिवार से आते हैं वरडकर : पीएम वरडकर के पिता भारतीय डॉक्टर थे, जबकि मां आयरलैंड की नर्स थीं। प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने कहा, ‘वरडकर के कई परिवार वाले और मित्र हेल्थ सर्विस में काम कर रहे हैं। इसके बाद भी पीएम इस महासंकट में अपनी एक छोटी सी मदद करना चाहते हैं।’ एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम को ऐसे लोगों को फोन पर सलाह देने का काम दिया जा सकता है, जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। आयरलैंड में कोरोना संक्रमित लोगों को पहले फोन पर सलाह दी जाती है, ताकि इस महामारी का संक्रमण कम से कम हो।

कैथोलिक देश में लिओ पहले गे प्रधानमंत्री : आयरलैंड जैसे कैथोलिक देश में लिओ पहले गे प्रधानमंत्री हैं। वरडकर ने समलैंकिता के समर्थन में और एबॉर्शन के नियमों को उदार बनाए जाने के लिए अभियान चलाया था। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी पिछले सप्ताह बड़े पैमाने पर भर्ती अभियान शुरू किया है ताकि स्टॉफ की कमी को पूरा किया जा सके। स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि जो हेल्थकेयर विशेषज्ञ अभी अपनी सेवाएं नहीं दे रहे हैं, वे भी खुद को रजिस्टर करें। आयरलैंड में रविवार को कोरोना वायरस के 390 नए मामले सामने आए थे। इससे आयरलैंड में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 4,994 पहुंच गई। देश में अब तक 158 लोग इस महामारी से मारे गए हैं। रोचक बात यह है कि 41 साल के पीएम वरडकर डॉक्टर के परिवार से आते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.