कोरोना के संकट से निपटने के लिए ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को 30 हजार करोड़ में बेचने के लिए OLX में दिया एड, FIR दर्ज

0

अहमदाबाद : एन पी न्यूज 24 – भारत समेत पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस की मार झेल रही है। इस बीच एक अज्ञात शख्स ने ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन दिया था। हालांकि पुलिस को इस बात की जानकारी मिलते ही विज्ञापन को वेबसाइट से हटा दिया गया और साथ ही शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ कर लिया गया। बता दें कि नर्मदा जिले के केवडिया में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ स्थित है।

 

 

 

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए मेडिकल बुनियादी ढांचे और अस्पतालों पर होने वाले सरकारी खर्च को पूरा करने के लिए इस प्रतिमा की 30,000 करोड़ रुपये में बिक्री के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। ज्ञात हो कि सरदार पटेल का यह स्मारक 182 मीटर ऊंची है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 में इसका उद्घाटन किया था। मामले में कवडिया पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी का कहना है कि अज्ञात व्यक्ति ने अस्पतालों और स्वास्थ्य संबंधी उपकरणों को खरीदने के लिए ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को बेचने की आवश्यकता जताई।

पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक, एक अखबार में इसकी रिपोर्ट आने पर स्मारक के अधिकारियों को इसका पता चला और उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। अब इस संबंध में विभिन्न कानूनों के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.