देश के कुछ हिस्सों में कोरोना पंहुचा तीसरी स्टेज पर : AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए पूरी दुनिया जदोजहद में लगी हुई है। भारत में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बड़ रही है। मौजूदा समय में यहां 4375 पॉजिटिव मामले है। जबकि 122 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इस पर अब एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बड़ी बात कही है। उन्होंने एक टीवी चैनेल से बात करते हुए कहा कि देश के कुछ हिस्सों में कोरोना तीसरी स्टेज में पहुंच चुका है। हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया है कि देश अभी कोरोना के मामले में दूसरी स्टेज पर ही है। अगर हम इसे रोकने में कामयाब रहे तो यह स्टेज दो पर ही रहेगा।

कई जगह बन रहे हॉट स्पॉट, जो चिंताजनक है –
डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि दुनिया के हिसाब से देखे तो हमारी स्थिति ठीक है। दुनिया में जितने केस आए है उसके मुकाबले हमारे यहां बहुत कम मामले हैं। अब यहां टेस्टिंग ज्यादा हो रही है उसमें मामले कम निकल रहे हैं लेकिन चिंता का विषय भी है क्योंकि कई जगह हॉट स्पॉट बन रहे हैं। जहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों के केस एकदम से बढ़े हैं। ऐसे केस मुंबई में सामने आए और कुछ अन्य राज्य में सामने आए हैं। कुछ एरिया में लोकल स्प्रेड का शक है।

उन्होंने कहा कि हमारे यहां केस डबलिंग का जो टाइम था वो बढा हुआ है।  कुछ एरिया में कम्युनिटी स्प्रेड हो रहा है उसे होने से रोकना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.