जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना और आतंकी के बीच भीषण मुठभेड़, 5 जवान शहीद, 5 आतंकी भी ढेर

कुपवाड़ा : एन पी न्यूज 24 – जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना और आतंकी के बीच भीषण मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए जबकि पांच आतंकवादी भी मारे गए हैं। अधिकारियों ने रविवार की रात यह जानकारी दी। लाइन ऑफ कंट्रोल ( एलओसी ) के पास हुए इस मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों की पहचान हो गई है। इनके नाम हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार, उत्तराखंड के हवलदार देवेंद्र सिंह, हिमाचल प्रदेश के पैरा ट्रूपर बाल कृष्ण, उत्तराखंड के पैरा ट्रूपर अमित कुमार और राजस्थान के छत्रपाल सिंह है।

 

जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ के दौरान सेना के एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि चार सैनिक बुरी तरह घायल हो गए।  उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। वहीं देर रात इलाज के दौरान दो अन्य जवानों की भी मौत हो गई।

सेना की जोरदार जवाबी कार्रवाई में 5 घुसपैठिए भी हुए ढेर –
इस मुठभेड़ में पांच आतंकवादी भी मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि, आतंकवादियों ने शमसबरी रेंज से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था और सेक्टर के पोसवाल इलाके में ‘गुर्जर ढोक’ (खानाबदोशों का अस्थायी आश्रय) में छिपे थे। इससे पहले, रविवार की शाम को समाचार एजेंसी एएनआई ने सेना के सूत्रों के हवाले से खबर दी थी कि जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर फायरिंग की गई। इसके बाद भारतीय सेना की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई।

भारतीय सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की जूनियर कमिशंड ऑफिसर (जेसीओ) समेत तीन पाकिस्तानी जवान गंभीर रूप से घायल हुए। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को दो आतंकवादी ढेर कर दिए गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.