प्रयागराज में हत्या से सनसनी…युवक ने इतना ही कहा कि जमाती देश में कोरोना फैला रहे हैं, बस मार दी गोली  

0

प्रयागराज. एन पी न्यूज 24 – जमातियों पर टिप्पणी को लेकर प्रयागराज में हत्या का मामला सामने आया है।  लोटन निषाद नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मोहम्मद सोना को गिरफ्तार करने के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर रासुका तामील कर दिया है। इसके साथ ही सरकार ने लोटन निषाद के परिवार के लोगों को तत्काल पांच लाख रुपया की आर्थिक सहायता प्रदान की।

यह है मामला : सुबह तकरीबन साढ़े नौ बजे करेली के बख्शी मोढ़ा गांव में 30 वर्षीय लोटन निषाद नामक युवक अखबार पढ़ रहा था। इसने बस इतना ही कहा कि जमात वाले देश में कोरोना वायरस फैला रहे हैं। इस पर उसकी मोहम्मद सोना से झड़प हो गई। मारपीट के कुछ देर बाद मोहम्मद सोना  तमंचा लेकर आया और लोटन निषाद के सिर में गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर लोग वारदात स्थल की ओर भागते हुए पहुंचे। लोगों को अपनी ओर आता देख मोहम्मद सोना वहां से भागने लगा। उसे दौड़ाकर पकड़ लिया गया और पिटाई की गई। उधर लोटन को लोग अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था। सूचना पाकर वहां करेली थाने की फोर्स पहुंची। लोगों ने आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया।

इसके बाद आइजी रेंज समेत पुलिस के उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। मामले की तहकीकात की जा रही है। संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी पुलिस कर रही है। फिलहाल गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। उधर प्रयागराज के करेली में युवक की हत्या की गूंज प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंच गई। उन्होंने मामले को संज्ञान में लेते हुए कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए। उन्होंने मृतक के परिवार को 5 लाख का मुआवजा, हत्यारोपियों पर एनएसए लगाने और दोषी पुलिस कर्मियों के ख़िलाफ भी कार्रवाई के आदेश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.