मनपा का मोबाइल डिस्पेंसरी वैन कार्यान्वित

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – पिंपरी चिंचवड मनपा प्रशासन ने कोरोना को पूरी तरह मात देने के लिए आज से चलता फिरता दवाखाना शुरु की है। डॉक्टर आपके द्वार की तर्ज पर मोबाइल डिस्पेनशरी वैन नाम दिया गया है। आज महापौर माई ढोरे ने हरी झंडी दिखाकर इस चलते फिरते दवाखाना को जनता के हवाले करते हुए शहरों के विभिन्न भागों में कुल 5 वैन को रवाना की।
60 वर्ष से ज्यादा और दिव्यांगों का इस मोबाइल डिस्पेनसरी वैन के माध्यम से इलाज किया जाएगा। जिस परिसर में एम्बुलेंस वैन जाएगी। वहां एक ध्वनि बजाकर लोगों को चेताया जाएगा कि उनको खांसी, सर्दी, बुखार की शिकायत हो तो वैन के अंदर आए। वहीं डॉक्टर चेकअप करेंगे। डॉक्टर किसी के घर नहीं जाएंगे। जो भी मरीज वैन के पास इलाज के लिए आएगा उसे मुंह पर रुमाल, मास्क बांधना अनिवार्य होगा।
महापौर माई ढोरे ने लोगों इस अवसर पर कही कि लॉकडाउन के कारण लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने दिया जाता। इसलिए चलता फिरता दवाखाना खुद लोगों की सेवा में उन के घर परिसर तक जाएगा। लोग इसका लाभ उठाएं, यह अपील महापौर ने शहरवासियों से की है। इस अवसर पर उपमहापौर तुषार हिंगे, मनपा आयुक्त श्रावण हर्डीकर, सभागृह नेता नामदेव ढाके, एकनाथ पवार, शिवसेना गुट नेता राहुल कलाटे, डॉ. अनिल रॉय, डॉ. पवन सालवे, कर्मचारी महासंघ अध्यक्ष अंबर चिंचवडे, उपमहापौर समेत कई मान्यवर उपस्थित थे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.