लॉक डाउन में फंसे मजदूरों के लिए आगे आये उत्तर भारतीय संगठन

0
पिंपरी।एन पी न्यूज 24 – कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में जारी लॉक डाउन में सबसे बुरे हाल मजदूर वर्ग के हो रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने सभी वर्गों के लिए पर्याप्त प्रबंध कर रखे हैं मगर उसकी जानकारी मजदूर वर्ग तक नहीं पहुंच पा रही है। ऐसे में पिंपरी चिंचवड उद्योगनगरी के मजदूरों की सूध लेने के लिए अखिल भारतीय युवा यादव महासभा, पूर्वांचल विकास मंच, बिहार फाउंडेशन जैसे उत्तर भारतीयों के संगठन मैदान में उतरे हैं। भूखे प्यासे मजदूरों को  ढूंढकर भोजन समेत उनकी हर जरुरतों को पूरा करने की कोशिश की जा रही है।
पिछले दो दिनों से यादव युवा महासभा के पुणे जिला अध्यक्ष बी डी यादव और पदाधिकारी रवि यादव, राजेंद्र यादव, गयाप्रसाद यादव की ओर से भूखे प्यासे मजदूरों को आटा, चावल, दाल का पैकेट वितरण किया जा रहा है। निगडी में कुछ लोग लॉकडाउन से परिवार समेत भूखे प्यासे हैं, इसकी खबर मिलते ही जिलाध्यक्ष बी डी यादव अपनी टीम के साथ उनके घरों में जाकर खाने पीने की सामग्री पहुंचाई। इसके अलावा रहाटणी, म्हालूंगे में कुछ जरुरतमंदों द्धारा वाट्सअ‍ॅप पर मैसेज पढकर फोन पर संपर्क किया तो उनके लिए अपनी कार में अनाज व अन्य सामग्री ले जाकर हाथों हाथ दी।
यह सहायता करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। एक एक को बुलाकर पैकेट की सामाग्री दी। कोई भीडभाड़ नहीं होने दी गई। अगर किसी भी मजदूर भाई भूखा प्यास परिवार के साथ है तो ऐसे लोगों के बारे में जानकारी दें। ताकि उनको मदद कार्य पहुंचायी जा सके। कोरोना महामारी के इस संकट की घटी में हम सबको मिलकर अपनों की मदद के लिए आग आना चाहिए। यह अपील बी डी यादव ने लोगों से की है। यहां भाजपा के शहर महासचिव मनोज विक्रम सिंह (रघुवंशी), पूर्वांचल विकास मंच के उपाध्यक्ष नेताजी सिंह और बिहार फाउंडेशन के शशिबिहारी नामक समाजसेवियों ने भी लॉक डाउन में फंसे उत्तर भारतीय और बिहार वासियों के रोजमर्रा के जरूरतों को ध्यान रखकर चीजो को उनके घरों तक पहुँचाने का मोर्चा संभाला हुआ है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.