मुंबई को बचाने बीएमसी ने लगाई पूरी ताकत, 212 स्थान को किया पूरी तरह सील 

मुंबई. एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण तेज से बढ़ रहा है। गुरुवार को जहां इसके कारण मृतकों की संख्या  20 हो गई, वहीं इससे संक्रमितों की संख्या 423 पर पहुंच गई। नए मामलों में मुंबई से 57, पुणे से नौ, ठाणे से पांच और बुलढाणा से एक मामले सामने आए हैं। हालांकि अब तक राज्य में 42 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

मुंबई में 212 जगहों को बनाया कंटेनमेंट जोन  :  बीएमसी ने कोरोना से हो रही भयावह स्थिति को देखते हुए पहले से ही उन तमाम जगहों को सील किया है, जहां कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाए गए है और रिस्क ज्यादा है। इसके अनुसार, बीएमसी ने शहर भर में 212 कंटेनमेंट जोन यानी रोकथाम वाले इलाके चिन्हित किये है, जहां सावधानी बरतने की ज्यादा जरूरत है। ये वो इलाके है जहां पर कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज के संर्पक में आये ज्यादा से ज्यादा लोग रहते है और जो हाई रिस्क पर हैं। इन कंटेनमेंट ज़ोन में CCTV कैमरे भी लगाए गए हैं, जिससे इन इलाकों पर पैनी नज़र रखी जा सके। बीएमसी समेत मुंबई पुलिस इसे लगातार मॉनिटर करती रहती है। साथ ही बीएमसी ने कोरोना से लड़ने के लिए एक वॉर रूम तैयार किया है, जहां डिसास्टर कंट्रोल यूनिट इन कैमरों की फीड पर नज़र रखेगी।

पग-पग पर पैनी नजर : बीएमसी ने मैप के जरिए भी मुंबई वालों को बताने की कोशिश की है और इन इलाकों को मार्क किया है, जिससे की बेवजह अन्य लोग इन इलाकों में जाने से बचे। साथ ही जो लोग इन इलाकों में रहते है उनकी जरूरतों का भी ध्यान रखा जा रहा है और जरूरी सामान उन्हें उनके घर तक पहुंचाया जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.