तब्लीगी जमात’ में शामिल कोरोना पीड़ित ने विमान से कि थी यात्रा, मचा हड़कंप, सभी यात्रियों को भेजा गया नोटिस

0
नई दिल्ली एन पी न्यूज 24 – तब्लीगी जमात का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। एक जानकारी सामने आ रही है कि कोरोना वायरस से संक्रमित शख्स पिछले महीने दिल्ली के तब्लीगी जमात में शामिल हुआ था और 11 मार्च को दिल्ली से विमान में इम्फाल पहुंचा था। संक्रमित शख्स के परिवार के 31 सदस्यों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। साथ ही तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों का देशभर में पता लगाया जा रहा है। मामला समाने आने के बाद से ही देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी देखने को मिल रहा है।इस बीच मणिपुर सरकार ने 11 मार्च को दिल्ली से इंफाल के लिए उड़ान भरने वाले लोगों को कोरोना वायरस से निपटने के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। बता दें कि विमान में लोगों के साथ दिल्ली से आ रहा एक कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स भी था। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 31 यात्रियों में शामिल 14 महिलाओं में कोरोना वायरस के संक्रमण का ज्यादा खतरा है, क्योंकि ये सभी 65 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति के करीब थे।
इस बीच, थौबल जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लिलोंग को सील कर दिया है। लोगों और वाहनों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

साथ ही मणिपुर में भारत-म्यांमार सीमा को भी सील कर कर दिया गया है। राज्य में कोरोना वायरस का पहला मामला 24 मार्च को सामने आया था, जब ब्रिटेन से लौटे 23 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई थी। दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने दिल्ली के निजामुद्दीन तब्लीगी जमात में शामिल 960 विदेशियों को ब्लैकलिस्ट और जमात से संबंधित गतिविधियों में शामिल होने के कारण उनका पर्यटक वीजा रद्द कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.